जीवनशैली

5,000 रु से कम में शानदार 4G स्मार्टफोन, जानियें फीचर्स

नई दिल्ली। कोरोना काल के बाद अब सभी बाजर खुल गए है। भारतीय मोबाइल बाजार नए- नए एक से बड़कर एक स्मार्टफोन निकाल रहा है। अगर आप अपने लिए नया स्मार्टफोन लेने की सोच रहे है वह भी मात्र 5,000 रुपये से कम है, तो चलिए आज हम आपको बताते है। भारतीय मोबाइल बजार में पांच सबसे सस्ते मोबाइल के बारे में जिनमें आपको देर तक चलने वाली बैटरी के साथ शानदार एचडी डिस्प्ले तक मिलेगा..

Micromax Canvas Spark इस स्मार्टफोन के बारे में बात करे तो इसमें आपको 1.3GHz क्वाड-कोर प्रोसेसर और 4.7 इंच का आईपीएस LCD डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 1GB की रैम और 8GB की स्टोरेज दी गई है। आप इसकी इंटरनल स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 32GB तक बढ़ा सकते हैं। इसमें 2,000 mAh की बैटरी दी गई है। इसके रियर में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। वहीं इस फोन की कीमत 4,490 रुपये है।

Redmi Go स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 3,000mAh की बैटरी के साथ जबरदस्त 5 इंच का एचडी डिस्प्ले मिलेगा जिसका रिजोल्यूशन 720×1280 पिक्सल है। इस फोन में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 425 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। वहीं, यह फोन एंड्रॉइड गो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसके अलावा इस में आपको फोन के रियर में 8MP का रियर कैमरा और फ्रंट में 5MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा। वहीं इस फोन की मेमोरी को आप माइक्रोएसडी कार्ड लगाकर 128GB तक बढ़ा सकते हैं। इस फोन में माइक्रो यूएसबी और 3.5 एमएम का ऑडियो जैक जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं।इस शानदार फोन की कीमत मात्र इसकी कीमत
2,999 रुपये हैा

i Kall K8 इस स्मार्टफोन के बारे में बात करे तो इसमें आपको परफॉर्मेंस के लिए मिड-रेंज का प्रोसेसर मिलेगा। साथ ही 2,200mAh की बैटरी, 2GB रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज मिलेगा। जिसको आप माइक्रो-एसडी कार्ड की मदद से 64GB तक बढ़ा सकते है। इसके अलावा आप को इस डिवाइस के रियर में 5MP का कैमरा और फ्रंट में 2MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा। इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच का डिस्प्ले मिलेगी । इस फोन की कीमत 4,399 रुपये है।

Related Articles