उत्तर प्रदेश

विवेक तिवारी हत्याकांड :आरोपी सिपाही के समर्थन में पुलिसकर्मी,काली पट्टी बांध मना रहे काला दिवस

लखनऊ । के विवेक हत्याकांड में आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी के समर्थन में लखनऊ के पुलिसकर्मी उतर आए हैं। उत्तर प्रदेश राज्य पुलिस कर्मचारी परिषद के बैनर तले प्रशांत को निर्दोष बताते हुए पुलिसकर्मी बांह पर काली पट्टी बांध काला दिवस मना रहे हैं।

शुक्रवार को लखनऊ के कई थानों पर तैनात पुलिसकर्मियों ने काली पट्टियां बांधकर काम किया। गुडंबा थाना, नाका, अलीगंज के साथ-साथ एसएसपी कार्यालय के पुलिसकर्मी भी आरोपी सिपाही प्रशांत के समर्थन में उतर आए हैं।

परिषद के महामंत्री व कानपुर में पीएसी में तैनात सिपाही अविनाश पाठक ने बताया कि काला दिवस के लिए ‘खाकी के सम्मान में, उत्तर प्रदेश पुलिस मैदान में’ स्लोगन के साथ पुलिसकर्मियों से सहयोग मांगा जा रहा है। पाठक ने बताया कि छह अक्तूबर को इलाहाबाद में बैठक है। इसमें विवेक हत्याकांड में सिपाहियों पर एकतरफा कार्रवाई का सांकेतिक विरोध होगा।

बैठक में ही हत्याकांड, पुलिसकर्मियों की आत्महत्याएं व अन्य समस्याओं पर वहां के डीएम को ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके अलावा अराजपत्रित पुलिसकर्मियों की मांगें शासन तक पहुंचाने के लिए एडीजी इंटेलीजेंस को पत्र भेजा जाएगा। पाठक ने कहा बैठक में विभिन्न जनपदों से 300 सिपाहियों के आने की संभावना है।

तीन दिन की छुट्टी पर जाने का बैठक में रखेंगे प्रस्ताव
अविनाश पाठक ने बताया बैठक में इस हत्याकांड में सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में एक जनवरी से तीन दिन की छुट्टी पर जाने का प्रस्ताव रखा जाएगा। सहमति बनने पर प्रदेश के सिपाही एक से तीन जनवरी तक काम नहीं करेंगे।

Related Articles