प्रयागराज जोन

प्रयागराज में खुले बाजार,चित्रकूट में कोरोना पहली मौत,प्रदेश में कुल 4560 संक्रमित

लॉकडाउन के चौथे चरण में राज्य सरकार द्वार मिली छूट के बाद मंगलवार सुबह प्रयागराज के मेन मार्केट चौक में बाजार खुले। सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश में कहा गया है कि सभी दुकानदारों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है। उन्हें दुकानों में सैनिटाइजर भी रखना है और ऐसे लोग जो बिना मास्क पहने खरीदारी करने आते हैं उन्हें सामान नहीं बेचना है। 

लॉकडाउन का चौथा चरण शुरू हो चुका है, लेकिन उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा अब भी बढ़ता ही जा रहा है। शासन की ओर से मिली छूट पर भी कोरोना का बुरा असर दिख रहा है। जिन फैक्टरियों या कंपनियों में काम चल रहा है या दोबारा शुरू किया गया है वहां भी संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। सोमवार को मिले नए मामलों के बाद यूपी में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4560 हो गई है। वहीं अब तक प्रदेश में 113 लोग इस महामारी के कारण जान गंवा चुके हैं।

चित्रकूट में कोरोना से पहली मौत
चित्रकूट जिले में कोरोना वायरस से पहली मौत का मामला सामने आया है। मानिकपुर तहसील क्षेत्र अंतर्गत सरैया गांव निवासी एक युवक की रविवार को मौत हो गई थी। वह रविवार को ही मुंबई से आया था। कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसका सैंपल लिया था। मंगलवार सुबह युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चित्रकूट जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 15 हो गई है।

Related Articles