अन्तर्राष्ट्रीय

रूस के हवाई हमले में मारा गया ISIS मास्टरमाइंड बगदादी का बेटा

इराक| एक इराकी कमांडर के मुताबिक 22 सितंबर को एक सीरियाई गांव में ‘आतंकवादी छिपाने’ पर बगदादी के बेटे की मौत हो गई थी। आईएसआईएस के कुछ महीनों बाद आईएसआईएस ने कहा कि एक और आतंकवादी प्रमुख के पांच बच्चों को जिहादियों के लिए लड़ने के लिए मार डाला गया था क्योंकि कट्टरपंथियों के एक समूह ने सीरिया में एक थर्मल पावर प्लांट पर हमला किया था।

इराक़ी् न्यूज़ की रिपोर्ट में अर्धसैनिक लोकप्रिय मोबलाइजेशन फोर्स के कमांडर जब्बार अल-मामोरी ने रविवार को दावा किया कि बगदादी के पुत्रों में से एक को मार डाला गया था।

कहा जाता है कि उन्होंने बगदाद को आज कहा था: ‘हमें कुछ जानकारी मिली है कि आईएस प्रमुख अबू बकर अल-बगदादी के सबसे छोटे बेटे को दो दिन पहले एक सीरियाई गांव में एक आतंकवादी ठिकाने पर रूस द्वारा आयोजित हवाई हमले में मारा गया था।

कमांडर ने बगदादी के बेटे का नाम नहीं दिया और न ही उम्र बताई है। जुलाई में, आईएसआईएस ने दावा किया कि उसके अन्य पुत्र हुधयफा अल-बद्री, होम्स में एक बिजली संयंत्र पर हमले के दौरान मारे गए थे। एक हमलावर राइफल धारण करने वाले एक युवा व्यक्ति की एक तस्वीर के साथ समूह ने एक बयान में कहा कि अल-बदरी को ‘नुसाय्याह और रूसियों के खिलाफ अभियान’ में मारा गया था।

Related Articles