ब्रेकिंग न्यूज़

CAG रिपोर्ट में खुलासा, सपा सरकार में 97 हजार करोड़ का घोटाला

देश की सबसे बड़ी ऑडिट एजेंसी कैग ने 31 मार्च, 2017-18 तक यूपी में खर्च हुए बजट की जांच की है । कैग ने कहा कि यूपी में खर्च हुए कुल धनराशी के लेखा जोखा अखिलेश सरकार के पास नहीं है ।

यूपी में  सरकारी धन के इस्तेमाल में भारी घपले का खुलासा हुआ है । 97 हजार करोड़  की भारी-भरकम धनराशि कहां-कहां और कैसे खर्च हुई, इसका कोई हिसाब-किताब ही नहीं है. कैग रिपोर्ट में  खुलासा हुआ कि, सपा सरकार में सरकारी धन की जमकर लूट हुई है. सरकारी योजनाओं के नाम पर फर्जीवाड़ा कर 97 हजार करोड़ रुपए के सरकारी धन का बंदरबांट हुआ. कैग की इस रिपोर्ट के बाद से राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है. सबसे ज्यादा घपला समाज कल्याण, शिक्षा और पंचायतीराज विभाग में हुआ है. सिर्फ इन तीन विभागों में 25 से 26 हजार करोड़ रुपये कहां खर्च हुए, विभागीय अफसरों ने हिसाब-किताब की रिपोर्ट ही नहीं दी  ।

देश की सबसे बड़ी ऑडिट एजेंसी कैग ने 31 मार्च, 2017-18 तक यूपी में खर्च हुए बजट की जांच की है. कैग ने कहा कि उत्तर प्रदेश में खर्च हुए कुल धनराशी के लेखा जोखा अखिलेश सरकार के पास नहीं है. खर्चे का उपयोगिता प्रमाणपत्र उपलब्ध नहीं होने से यूपी में बड़े पैमाने पर धनराशि के दुरुपयोग और खर्च में धोखाधड़ी की आशंका जताई है ।

Related Articles