धर्म

दुर्घटना से बचना हैं तो इस यंत्र को करें वाहन में स्थापित

प्रतिदिन अपने वाहन से दफ्तर, मार्केट या अन्य जगह आवाजाही करते हैं। वर्तमान में कई सड़क हादसे भी हो रहें हैं। वाहन दुर्घटना से बचाव हेतु ज्योतिषशास्त्र में विशेष उपाय भी मौजूद हैं।

अगर आप चाहते है कि आपके दोपहिया या चार पहिया वाहन से दुर्घटना ना हो तो दुर्घटना को रोकने के लिए ज्योतिषशास्त्र वाहन दुर्घटना नाशक मारुती यंत्र वाहन में स्थापित करने की सलाह देते हैं। यह काफी सफल भी रहता हैं।  वाहन दुर्घटना नाशक यंत्र का रहस्य महाभारत काल से जुड़ा हुआ हैं। हम आपको इस यंत्र को स्थापित करने की विधि भी बताएंगे। 

वाहन दुर्घटना नाशक यंत्र का महत्व

हमारे आसपास के वातावरण में यह हमेशा देखते हैं कि वाहन दुर्घटना होना आम बात हो गई हैं। जब भी आप वाहन से सफर करते हैं तो मन में कहीं ना कहीं यह भय जरूर बना रहता है कि आपके साथ भी कोई छोटी-बड़ी वाहन दुर्घटना ना हो जाए। अपने वाहन में दुर्घटना नाशक मारुती यंत्र स्थापित करें जिससे आपके मन की आशंका भी दूर हो जाएगी साथ ही मारुती यानी की भगवान हनुमान की कृपा आप पर बनी रहेगी। जिससे आप या आपका ड्राइवर या चाहे कोई रिश्तेदार वाहन चलाकर कहीं जाता है तो उसके साथ वाहन संबंधीत दुर्घटना कोसों दूर रहेगी। 

ऐसे करें वाहन दुर्घटना नाशक यंत्र की स्थापना

हनुमानजी की कृपा से वाहन दुर्घटना नाशक मारुती यंत्र वाहन के लिए रक्षा कवच का कार्य करता हैं। इस यंत्र को स्थापित करने की विधि कुछ इस प्रकार हैं कि मंगलवार, शनिवार, हनुमान जयंती या रामनवमी के दिन इस यंत्र को स्थापित करें। सबसे पहले स्वयं स्नान करें और अपने वाहन को भी स्नान करवाए। जिसके बाद वाहन दुर्घटना नाशक मारुती यंत्र वाहन में जहाँ स्थापित करना हैं उस जगह को गंगाजल से पवित्र कर लेवे। इससे पहले हनुमानजी के मंदिर में धूप, दीप और चोला चढ़ा दें। वाहन में जहां यंत्र स्थापित करना हैं उस स्थान पर सिंदूर चढ़ा दें। जिसके बाद शुभ चौघड़िया में इसे स्थापित कर दें और नारियल चढ़ा दें। इस तरह से स्थापित करने के बाद आपका वाहन दुर्घटना का शिकार नहीं होगा। हनुमानजी स्वयं आपके वाहन की रक्षा करेंगे।

Related Articles