अन्तर्राष्ट्रीय

मुंह में बलास्ट हुआ E-Cigarette, युवक की हालत हुई गंभीर

यह खबर आपको डराने के लिए नहीं है बल्कि सजग करने के लिए है। सोचिए जब E-Cigarette आपके मुंह को ही उड़ा दे। जी हां ऐसी एक घटना अमेरिका के उटाह शहर में घटित हुई है। अगर आप सिगरेट की लत से छुटकारा पाने के लिए ई सिगरेगट पीते हैं तो सावधान हो जाएं। आपको बता दें कि ई सिगरेट आपके मुंह में ही ब्लास्ट कर सकता है, जिससे आप गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं।

न्यू इंग्लैंड जर्नल ऑफ मेडिसिन की 19 जून के तारीख में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, 17 साल का एक लड़का ई सिगरेट पी रहा था, तभी उसमें ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि उसका मुंह फट गया, कई दांत उड़ गए और जबड़ा भी टूट गया। वह गंभीर रूप से घायल हो गया।घटना के करीब दो घंटे बाद उसे आपातकालीन वार्ड में ले जाया गया। उस लड़के का इलाज कर रही डॉक्टर केटी रसेल ने बताया कि उसके मुंह में गहरे जख्म हैं, कई दांत गायब हैं, एक जबड़ा भी टूट गया है।

डॉक्टर रसेल ने बताया कि 6 सप्ताह तक इलाज के बाद भी उसका मुंह सही से नहीं खुल रहा। डॉक्टर और उनकी टीम के सदस्य ई सिगरेट से हुए इतने जबरदस्त ब्लास्ट से हैरत में थे, इसलिए इस रिपोर्ट को मेडिकल जर्नल में दिखाने का फैसला लिया गया।

आपको बता दें कि इस साल फरवरी में अमेरिका के टेक्सास में एक ऐसी ही घटना हुई थी, जिसमें 24 साल के एक युवा की मौत हो गई थी। उस युवक के चेहरे के सामने ही ई सिगरेट में विस्फोट होने से उसके गले की एक मुख्य नस फट गई, जिससे उसकी मौत हो गई।

यह खबर आपको डराने के लिए नहीं है बल्कि सजग करने के लिए है। सोचिए जब E-Cigarette आपके मुंह को ही उड़ा दे। जी हां ऐसी एक घटना अमेरिका के उटाह शहर में घटित हुई है।

अगर आप सिगरेट की लत से छुटकारा पाने के लिए ई सिगरेगट पीते हैं तो सावधान हो जाएं। आपको बता दें कि ई सिगरेट आपके मुंह में ही ब्लास्ट कर सकता है, जिससे आप गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं।

न्यू इंग्लैंड जर्नल ऑफ मेडिसिन की 19 जून के तारीख में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, 17 साल का एक लड़का ई सिगरेट पी रहा था, तभी उसमें ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि उसका मुंह फट गया, कई दांत उड़ गए और जबड़ा भी टूट गया। वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

Related Articles