चुनाव विशेष

PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे सोनिया और राहुल गांधी

नई दिल्ली ।यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और राहुल गांधी PM नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे ।

सूत्रों ने यह जानकारी दी है । PM मोदी 30 मई को राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री के पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे । समारोह की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. उधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के शपथ समारोह में शामिल होने से इनकार कर दिया है । पहले चर्चा थी कि वह इस समारोह में जाएंगी लेकिन एक दिन बाद ही उन्होंने कहा, ‘एक घंटे पहले तक मेरा प्लान था कि समारोह में जाऊंगी लेकिन मैं मीडिया रिपोर्ट देख रही हूं जिसमें बीजेपी दावा कर रही है कि बंगाल में हुई राजनीतिक हिंसा में 54 लोग मारे गए । यह झूठ है । मैं मजबूर हूं लेकिन मैं समारोह में शामिल नहीं हो पाऊंगी ।

बता दें कि नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के लिए गुरुवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में सभी प्रदेशों के राज्यपालों, मुख्यमंत्रियों और प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है. जिन विपक्षी नेताओं को आमंत्रित किया गया है उसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, जद (एस) नेता और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और आप प्रमुख तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल हैं ।

सूत्रों ने कहा कि सभी मुख्यमंत्रियों, राज्यपालों, पूर्व प्रधानमंत्रियों और पूर्व राष्ट्रपतियों को कार्यक्रम के लिये न्योता भेजा गया है. साथ ही बताया कि समारोह के लिये सभी बड़े राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों को न्योता भेजा जा रहा है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुरुवार को शाम सात बजे राष्ट्रपति भवन में मोदी और उनकी मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. लोकसभा चुनाव में एक-दूसरे पर तीखे हमले के बाद विपक्षी नेताओं को न्योते को मोदी की ओर से उन तक पहुंचने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है ।

Related Articles