राजनीति

जौनपुर मतगणना के अंतिम राउंड में प्रत्याशी ने किया हंगामा, चुनाव रद्द

जौनपुर। टीडी डिग्री कालेज छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया तो शांति पूर्ण हुई लेकिन मतगणना के दौरान अंतिम राउंड में अध्यक्ष पद के लिए बवाल होने के कारण अफरा तफरी का माहौल हो गया। चुनाव अधिकारी एवं स्क्रीनिंग कमेटी की दो घंटे तक चली बैठक के बाद सर्वसम्मति से छात्र संघ का चुनाव निरस्त करने की घोषणा कर दी गई। जिसके बाद छात्रों ने एक रोडवेज बस और डीसीएम को क्षतिग्रस्त कर डाला।

नेता

टीडी डिग्री कालेज में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री एवं संकाय प्रतिनिधियों अलग-अलग कमरे में मतगणना चल रही थी। हर कमरे में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था थी। छह राउंड तक मतगणना शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गयी थी। अंतिम राउण्ड की मतगणना के लिए मतपत्रों को जैसे ही मतपेटिका से निकालकर टेबल पर रखा गया। वैसे अध्यक्ष पद का प्रत्याशी हर्षित सिंह मेज पर कूद पड़ा और कई मत पत्र भी फाड़ डाले। मत पत्र फाड़ते ही कमरे में भगदड़ मच गयी।

पुलिस ने हर्षित को दबोच लिया और निर्णय होने तक उन्हें हिरासत में रखा। हालांकि इस दौरान उपाध्यक्ष पद की प्रत्याशी  निधि मिश्रा छह सौ वोटों से विजयी हो चुकी थी। राधेश्याम यादव महामंत्री पद के लिए विजयी हुए थे लेकिन अध्यक्ष पद की मतगणना पूरी होने ही वाली थी तब तक बवाल हो गया।

सूचना मिलने पर एसपी डीपी सिंह भी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस अधीक्षक ने इस मामले की पूरी जिम्मेदारी कालेज प्रशासन पर छोड़ दी और साथ ही यह भी कहा कि जो भी निर्णय लेना है तत्काल लीजिए।

चुनाव निरस्त होने या जीते प्रत्याशियों की घोषणा करके शपथ दिलायी जाय या न दिलायी जाय को लेकर कई घंटे तक मंथन चला।  प्रशासन और कालेज प्रशासन की सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया गया कि चुनाव को निरस्त किया जाय।

Related Articles