दिल्ली

कांग्रेस ने बता दिया कैसे डूबेगी मोदी सरकार की नैय्या,आप भी जनिए

नई दिल्ली। कांग्रेस ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार पर राफेल सौदे को लेकर निशाना साधा। कांग्रेस ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय द्वारा राफेल सौदे में विमान की कीमतों का विवरण मांगे जाने और केंद्र को भारतीय ऑफसेट साझेदार के चयन प्रक्रिया को सार्वजनिक करने के लिए कहने के बाद मोदी सरकार की ‘भ्रष्टाचार की नौका’ डूब जाएगी।

 रणदीप सिंह सुरजेवाला

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, “भ्रष्टाचार से भरी भाजपा सरकार उपरोक्त जांचों से ज्यादा समय तक नहीं बनी रह सकती।”

सुरजेवाला ने एक वीडियो संदेश में कहा, “आरोपी लंबे समय तक जेपीसी (संयुक्त संसदीय समिति) जांच से भाग नहीं सकते।”

उन्होंने कहा कि देश अब जानता है कि राफेल सौदा पारदर्शिता की विफलता, मेक इन इंडिया, सरकारी पीएसयू व रोजगार सृजन की विफलता का नतीजा है।

 

कांग्रेस की यह टिप्पणी शीर्ष अदालत द्वारा सरकार से राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर मूल्य व अन्य लाभों सहित और जानकारी मांगे जाने के बाद आई है।

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की पीठ ने केंद्र से कहा कि उसे एक हफलनामे में कीमत की जानकारी को साझा करने में दिक्कत को बताना चाहिए।

 

अदालत ने यह टिप्पणी महान्यायवादी के.के.वेणुगोपाल द्वारा कीमत का खुलासा करने में असमर्थता जताने पर की।

पीठ ने सरकार को अदालत के समक्ष प्रस्तुत 36 राफेल विमान खरीदने के निर्णय से जुड़ी प्रक्रिया की जानकारी को याचिकाकर्ताओं के साथ साझा करने का निर्देश दिया।

अदालत ने सरकार से 36 राफेल लड़ाकू विमान खरीदने के लिए भारतीय ऑफसेट साझेदार की चयन प्रक्रिया साझा करने को कहा।

Related Articles