Breaking News

लखनऊ की बेटी को प्रधानमंत्री मोदी ने किया सम्मानित, दिया 6 लाख का इनाम

लखनऊ । मुमताज़! ये सिर्फ एक नाम नहीं है एक मिसाल है। एक ऐसी लड़की जो पर्दा रखने वाले समाज से ताल्लुक रखती हैं, जिसके पिता सब्जी की दुकान लगाते हैं। बेहद मामूली परिवार से संबंध रखने वाली लखनऊ की मुमताज़ खान ने अपने परिवार और अपने चाहने वालों को आसमां समेट लेने की खुश दी है।

Image result for mumtaz young hockey player

अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा यूथ ओलंपिक में भारतीय टीम को रजत पदक दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाली मुमताज को रविवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों सम्मान और छह लाख के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस सम्मान के बाद मुमताज़ खान एक मिसाल बनकर लोगों के दिलों में छा गई हैं।

Related image

मुमताज़ खान को इसी साल मई में जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए यूपी टीम में पहली बार जगह मिली थी । इस चैंपियनशिप में शानदार खेल की बदौलत मुमताज का चयन थाइलैंड में आयोजित अंडर-18 एशिया कप के लिए भारतीय टीम में हुआ। इसके बाद मुमताज़ ने एक बार भी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

Image result for mumtaz young hockey player

आपको बता दें कि हाल ही में अर्जेंटीना में हुए यूथ ओलंपिक 2018 में जूनियर भारतीय टीम ने जबर्दस्त खेल का प्रदर्शन किया था। हालांकि ख़िताबी मुकाबले में भारत को अर्जेंटीना के हाथों हार का सामना करना पड़ा था लेकिन पूरे टूर्नामेंट में लखनऊ की मुमताज खान ने कुल 12 गोल दागकर खूब सुर्खियां बटोरी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com