ज़रा-हटके

Exclusive: सपा नेता रामगोपाल यादव का काली कमाई के धन कुबेर से सीधा कनेक्शन

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के भाई राम गोपाल यादव का काली कमाई के धन कुबेर यादव सिंह से कनेक्शन सामने आया है। बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान यादव सिंह के घर से सीबीआई ने जो दस्तावेज जब्त किए थे उसमें सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के भाई राम गोपाल यादव के नाम का भी जिक्र है।

हालांकि रामगोपाल यादव ने गिरफ्तार नोएडा अथॉरिटी के चीफ इंजिनियर यादव सिंह के साथ किसी भी तरह के कनेक्शन से इंकार किया है।

सूत्रों का कहना है कि सीबीआई इस मामले में यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि राम गोपाल यादव ने यादव सिंह से किस तरह का लाभ लिया। सीबीआई इस मामले में राम गोपाल यादव और उनके सांसद बेटे से पूछताछ भी कर सकती है।

इससे पहले रामगोपाल यादव के सांसद बेटे अक्षय यादव के यादव सिंह से कारोबारी रिश्ते का पता चला था। अक्षय यादव ने यादव सिंह के सहयोगी से एनएम बिल्डवेल नाम की कंपनी ली थी। अक्षय ने सितंबर 2013 में एनएम बिल्डवेल कंपनी के 9 हजार 995 शेयर यादव सिंह के सहयोगी राजेश मनोचा से 10 रुपये के भाव पर खरीदे थे। 5 शेयर अक्षय की पत्नी ऋचा के नाम ट्रांसफर हुए थे। उस समय इस कंपनी के शेयर की कीमत लगभग 2050 रुपये होनी चाहिए थी। उसी के बाद यूपी सरकार ने सस्पेंड चल रहे काली कमाई के धन कुबेर यादव सिंह को नोएडा अथॉरिटी में बहाल कर दिया था।

Related Articles