Breaking News

BSP जल्द ही प्रत्याशियों का ऐलान करेगी -बसपा सुप्रीमो

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद राजनीतिक पार्टियां प्रत्याशियों की तलाश कर रही हैं. ऐसे में बहुजन समाज पार्टी को जोगी कांग्रेस के गठबंधन के बाद मिली 35 सीटों पर ऐसे प्रत्याशियों की तलाश है, जो उसकी नईया को पार लगा सके। विधानसभा चुनाव को लेकर बसपा ने कमर कस ली है. अब लखनऊ से जारी होने वाली बसपा प्रत्याशियों की लिस्ट का बेसब्री से सबको इंतजार है।

बसपा सुप्रीमो मायावती के हरी झंड़ी दिखाने के बाद ही छत्तीसगढ़ में बसपा के 35 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा होगी । कयास लगाया जा रहा है कि मायावती 14 से 20 अक्टूबर के अंदर ही अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती हैं । बसपा के प्रदेश अध्यक्ष ओपी वाजपेयी ने कहा कि पार्टी अक्टूबर में अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर सकती है। बसपा इस बार चुनावी अखाड़े में दूसरे दलों को मात देने की रणनीति तैयार करके ही चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में हैं । प्रदेश अध्यक्ष ओपी वाजपेयी ने कहा कि बसपा को जिताऊ और टिकाऊ प्रत्याशियों की तलाश है. पिछले विधानसभा चुनावों में हुई गलतियों से पार्टी ने सीख ली है । इस बार हम पिछली गलतियों को दोहराना नहीं चाहते हैं, सूबे में पहली बार गठबंधन की ताकत को लेकर बसपा चुनावी मैदान में उतर रही हैं. बसपा छत्तीसगढ़ में ही गठबंधन करके अपनी चुनावी बिसात बिछाकर चाल रही हैं।

सीटों की अदला-बदली नहीं होगी

बसपा ने उन कयासों को खारिज को किया है, जिसमें कहा जा रहा है कि गठबंधन के लिए तय की गई 35 सीटों में से बसपा कुछ सीटें बदल सकती है। पार्टी के प्रदेश प्रभारी एमएल भारती ने भास्कर से खास बातचीत में कहा है कि जोगी कांग्रेस के साथ हुए गठबंधन में जो 35 सीटें बसपा के हिस्से में आई है। पार्टी ने करीब करीब इन पर अपने प्रत्याशी भी तय कर दिए गए हैं।

दरअसल, हाल ही में इस तरह की खबरें आई थी जिसमें कहा गया था कि जोगी कांग्रेस ने चूंकि पहले से उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी। ऐसे में कुछ सीटों पर पेंच फंस रहा है। क्योंकि इन सीटों पर जोगी कांग्रेस ने कुछ बड़े नामों को टिकट फाइनल किया था। लेकिन एम एल भारती ने कहा कि दोनों पार्टियों के बीच में इस तरह की कोई भी बातचीत नहीं हुई ।

पहले फेस में 8 सीट पर दांव
बसपा पहले दौर की 18 में से 8 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। इसमें उसके हिस्से में एसटी कोटे की 6 और एक-एक सीट एससी और सामान्य कोटे की है। इनमें डोंगरगढ़ की एससी सीट, डोंगरगांव की सामान्य और अंतागढ़, कांकेर, केशकाल, कोंडागांव, दंतेवाड़ा और कोंटा की एसटी सीटें हैं।

मायावती की रैली की तैयारी जोरों पर है 

भारती के मुताबिक पार्टी फिलहाल 13 अक्टूबर को बिलासपुर में बसपा सुप्रीमो मायावती की रैली की तैयारियों पर फोकस कर रहे हैं। इसके लिए कार्यकर्ताओं को पांच लाख की भीड़ जुटाने का टारगेट दिया गया है। चुनाव के ऐलान के बाद बिलासपुर में राष्ट्रीय स्तर के नेता की ये पहली सभा होने जा रही है। इस रैली के जरिए जोगी-मायावती गठबंधन के प्रचार अभियान का आगाज करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com