आटोमोबाइल

Maruti Suzuki: ने लांच की Swift की सबसे सस्ते मॉडल कार,जानिये कीमत

भारत में मारुति सुजुकी कारों में से एक है Maruti Swift जो दशकों से भारतीय सड़कों पर राज कर रही है। देश में मारुति सुजुकी की हैच बैक्स कारों की अच्छी डिमांड है। वैसे तो मारुति स्विफ्ट की कीमत 8.02 लाख रुपये {एक्स-शोरूम} तक जाती है, लेकिन आपका बजट कम है तब भी आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। दरअसल इस खबर में हम आपको मारुति स्विफ्ट के सबसे सस्ते मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं।

सबसे सस्ते मॉडल की कीमत के साथ हम आपको ये बताएंगे कि आप कितनी कम ईएमआई और डाउन पेमेंट में इस कार को खरीद सकते हैं। दरअसल आजकल ईजी ईएमआई की वजह से कार खरीदना काफी आसान हो गया है। तो चलिए जानते हैं कि आप इस हैचबैक को कितनी कीमत में घर का सकते हैं।

Maruti Suzuki Swift का सबसे सस्ता मॉडल LXI है। ये मॉडल महज 5.19 लाख (एक्स-शोरूम) कीमत में अवेलेबल है। ये सबसे सस्ता मॉडल है ऐसे में इसके फीचर्स टॉप मॉडल के फीचर्स से कम होंगे, हालांकि ये कार आसानी से आपके बजट में फिट हो जाती है।

इंजन और पावर की बात करें तो इस कार में ग्राहकों को 1197 cc का 4 सिलेंडर इंजन दिया जाता है जो 6000 rpm पर 61 kW की मैक्सिमम पावर और 4200 rpm पर 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

फीचर्स की बात करें तो इस कार में ग्राहकों को इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, स्ट्रॉयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, स्मार्टप्ले स्टूडियो, स्पोर्टी और स्पेशियस केबिन, रिमोट फ्यूल लिड ओपनर, रिमोट बैक डोर ओपनर, पावर टिल्ट स्टीयरिंग, मल्टी इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस कार में आपको इंजन इम्मोबिलाइजर, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, पेडेस्ट्रियन प्रोटेक्शन कॉम्पलिएंस, चाइल्ड सेफ्टी एंकर्स के साथ IsoFix, ABS और EBD को शामिल किया गया है।

Tags