खेल

ऑस्ट्रेलिया में शुरू होगी टीम इंडिया की प्रैक्टिस

यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खत्म होने के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी. इस बीच इस पर भी चर्चा होने लगी कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपना प्रैक्टिस कब से शुरू करेगी.

सूत्रों के अनुसार 12 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद भारतीय टीम का कोरोना टेस्ट होगा और रिजल्ट निगेटिव आने के बाद सभी 13 नवंबर से ट्रेनिंग कर सकेंगे. एक बार में ही कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सीधे ट्रेनिंग कर सकेंगे टीम इंडिया यूएई में 60 दिन रहने के बाद ऑस्ट्रेलिया जाएगी. कप्तान विराट कोहली दुबई में भारतीय प्लेयर्स के लिए बायो-सिक्योर बबल में शुक्रवार को मैच खेल चुके हैं. वही मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी जैसे टेस्ट प्लेयर तैयारियों को धार दे रहे हैं.

ये भी पढें अमेरिका: जीत के बाद जो बाइडन का वादा, तोडूंगा नहीं,जोडूंगा

सूत्रों के अनुसार ऑस्ट्रेलिया में भारतीय प्लेयर बायो-बबल मैदान पर आपस में ही मैच खेल सकेंगे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट मैच होने हैं. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला एडिलेड टेस्ट मैच डे-नाइट होगा और ये गुलाबी गेंद से होगा. भारतीय बल्लेबाजों की मदद के लिए चार अतिरिक्त गेंदबाज कमलेश नागरकोटी, कार्तिक त्यागी, इशान पोरेल और टी नागराजन भी ऑस्ट्रेलिया में टीम से जुड़ेगे.

अभी भारत और ऑस्ट्रेलिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में नंबर एक और नंबर दो हैं और टेस्ट मैच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अनुसार होंगे. हालांकि चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बोला जा रहा है कि विराट कोहली आखिरी के दो टेस्ट मैच से दूर रह सकते है क्योंकि वो उस समय पापा बन सकते हैं.

Tags

Related Articles