राष्ट्रीय

Live:किसके हाथों में होगी कांग्रेस की कमान ? सोनिया गांधी का इस्तीफा !

दिल्ली। कांग्रेस में नेतृत्व के मुद्दे पर पार्टी के दो खेमों में नजर आने की स्थिति बनने के बीच पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक जारी है।

सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) से उन्हें पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष के पद से मुक्त करने को कहा, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने उनसे पद पर बने रहने की अपील की। सूत्रों के अनुसार सोनिया गांधी ने पद छोड़ने की पेशकश करते वक्त गुलाम नबी आजाद, अन्य द्वारा लिखे गए पत्र का हवाला दिया। सूत्रों ने यह भी बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, ए के एंटनी ने नेतृत्व में बदलाव की मांग को लेकर कुछ नेताओं द्वारा लिखे गए पत्र की आलोचना की। सोनिया गांधी ने पार्टी का नया अध्यक्ष चुनने के लिए प्रक्रिया शुरू करने का आह्वान किया।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हो रही है, जिसके हंगामेदार रहने के आसार हैं। सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में नेतृत्व के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। सीडब्ल्यूसी की बैठक से एक दिन पहले रविवार को पार्टी में उस वक्त नया सियासी तूफान आया गया जब पूर्णकालिक एवं जमीनी स्तर पर सक्रिय अध्यक्ष बनाने और संगठन में ऊपर से लेकर नीचे तक बदलाव की मांग को लेकर सोनिया गांधी को 23 वरिष्ठ नेताओं की ओर से पत्र लिखे जाने की जानकारी सामने आई। नेतृत्व के मुद्दे पर पार्टी दो खेमे में बंटी नजर आ रही है।

Tags

Related Articles