उत्तर प्रदेश

दीपक की राजनीति की पाठशाला बनाएगी आपको ज्ञान वाला, जानिए कैसे

झांसी। राजनीति के लिए हमें समय की बहुत जरूरत होती है । राजनीति हमारे संविधान के उस आईने की तरह है जो हमें तरक्की की राह पर ले जाती । इसी राजनीति की गहराई को समझाने के लिए युवा समाजसेवी दीपक शोकीन अपनी राजनीति की पाठशाला के जरिए लोगों को जागरुक करने का काम कर रहे हैं।।
दीपक से हमारे संवाददाता अखिलेश राज ने बातचीत की ।दीपक ने बताया कि पिछले कई सालों से एनजीओ राजनीति की पाठशाला के जरिये लोगों को संविधान के प्रति जागरुक करने का काम कर रहे हैं।

गुड़गांव के रहने वाले दीपक राजनीति की पाठशाला में नेशनल कोऑर्डिनेटर के पद पर काम कर रहे हैं। उनका असली मकसद लोगों को संविधान के प्रति जागरूक करना और अपने अधिकारों की जानकारी हासिल करना है।

राजनीति देश और समाज की दिशा और दशा तय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है । वो राजनीति की पाठशाला संस्था नेटवर्क के जरिए संविधान की जानकारी लोगो तक पहुंचा रहे हैं । पिछले दिनों वह वरिष्ट राजनीतिक शरद यादव से भी मिले और उन्हें अपनी संस्था की जानकारी दी।
दीपक ने बताया कि हमारा संविधान हमें किस प्रकार के अधिकार देता है और देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने का काम करता है , यह जानना हमें बहुत जरूरी है। दिपक कहते हैं कि हमारे देश की तरक्की में युवाओं का अहम रोल है । उन्हे राजनीति करने के लिए संविधान को समझना बहुत जरूरी है।
दीपक से समाज सेवा के इस प्रयास की जितनी तारीफ की जाए वो कम हौ। जिससे वह राजनीति के लिये संबिधान में अच्छा योगदान रहे।

Related Articles