खाना -खजानाज़रा-हटकेजीवनशैली

बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में अव्यवस्थाओं का बोलबाला

 

अंबेडकर नगर। कोरोना काल में रविवार को अंबेडकर नगर में बने परीक्षा केंद्रों पर बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में परीक्षार्थी भाग ले रहे है। वहीं नकल रोकने के लिए केंद्रों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं।
उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा नौ अगस्त को दो पालियों में होगी। इसके लिए विश्वविद्यालय व जिला प्रशासन ने तैयारी का दावा खोखला साबित हो रहा है।कोरोना संक्रमण को देखते हुए केंद्रों पर पर्याप्त इंतजाम नहीं किए गए हैं।
कोरोना संक्रमण को लेकर प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर परीक्षा कक्षों तथा फर्नीचर इत्यादि को सैनिटाइज कराने की पर्याप्त व्यवस्था भी नहीं की गई है। प्रत्येक परीक्षार्थी/कक्ष निरीक्षक एवं परीक्षा से संबंधित हर व्यक्ति का थर्मामीटर द्वारा शरीर तापमान मापने के साथ ही मास्क लगाकर ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा परीक्षा केंद्रों पर यह भी देखने को नहीं मिला। परीक्षा केंद्र में सैनिटाइजर, हैंडवाश की व्यवस्था भी नहीं की गयी है ।

वहीं नकल को रोकने के लिए हर केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे के साथ ही ऑडियो रिर्काडिंग की जाएगी। यह व्यवस्था परीक्षा केंद्रों पर सुचारू ढंग से संचालित हो पाएगी यह जाना जा सकता है
परीक्षा देने के लिए आने वाले परीक्षार्थियों को लॉकडाउन से छूट दी दी गई परंतु सतर्कता के नाम पर कुछ देखने को नहीं मिला। इसके लिए अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र दिखाना होगा। साथ ही अभ्यर्थियों के बसों और प्राइवेट वाहनों का संचालन हो रहा है।

Related Articles