मनोरंजन

सुशांत-दिशा सालियान की मौत का क्या है कनेक्शन,साजिश के तहत दोनों की हत्या का शक

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत और उनकी पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत को आखिर कनेक्ट करके क्यों देखा जा रहा है। सोशल मीडिया पर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं। कहा जा रहा है दिशा ने सुसाईड नहीं कि है बल्कि उनकी हत्या की गयी है। दिशा की सुसाईड के 6 दिन बाद सुशांत सिंह राजपूत ने भी आत्महत्या कर ली। सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी इंस्टा स्टोरी में अपनी मैनेजर दिशा की मौत पर अफसोस भी जताया था। सुशांत की मौत से सभी सन्न रह गये थे। हर कोई ये जानना चाहता था कि सुशांत सिंह राजपूत ने आखिर मौत को गले क्यों लगाया। सुशांंत की मौत को लेकर शुरू से ही कई चीजें साफ नहीं थी। सुशांत की मौत को लगभग 2 महीने होने वाले हैं लेकिन उनका केस लगातार उलझता जा रहा है। बिहार सरकार ने केस को सीबीआई को देने की सिफारिश कर दी थी जिसे केंद्र सरकार ने स्वीकार कर लिया है। सुशांत के केस के साथ दिशा के केस की भी नये सिरे से जांच के लिए कोर्ट में याचिका दायर की गयी हैं।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और उनकी पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत के मामले में चल रही मुंबई पुलिस की जांच की विस्तृत रिपोर्ट के लिये उच्चतम न्यायालय में बुधवार को जनहित याचिका दायर की गयी। यह जनहित याचिका अधिवक्ता पुनीत ढांडा ने दायर की है। याचिका में दावा किया गया है कि मौत की दोनों घटनाओं में परस्पर संबंध है, क्योंकि दोनों की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हुयी है। याचिका में कहा गया है, ‘‘सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद ही दिशा और सुशांत की मृत्यु के बीच साजिश को लेकर तरह-तरह की बातें सामने आ रही हैं, क्योंकि दोनों की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुयी और दोनों ही अपने पेशेवर जीवन में सफलता की बुलंदियों पर थे।’’

8 वर्षीय दिशा सालियान की आठ जून को मुंबई के मलाड (पश्चिम) में एक रिहाइशी इमाारत की 14 वीं मंजिल से गिरने के बाद मौत हो गयी थी। इसी तरह, सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने घर में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिले थे। मुंबई पुलिस विभिन्न पहलुओं से इस मामले की जांच कर रही है। याचिका में कहा गया है कि मुंबई पुलिस की जांच रिपोर्ट के अवलोकन के बाद अगर शीर्ष अदालत इसे संतोषजनक नहीं पाती है तो उसे यह मामला भी केन्द्रीय जांच ब्यूरो को सौंप देना चाहिए।

याचिका में मुंबई पुलिस को यह निर्देश देने का भी अनुरोध किया गया है कि वह सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच कर रही बिहार पुलिस के साथ सहयोग करे। इससे पहले दिन में शीर्ष अदालत ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई के दौरान कहा था कि प्रतिभाशाली अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सच्चाई सामने आनी ही चाहिए। साथ ही न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की एकल पीठ ने महाराष्ट्र और बिहार सरकार के साथ ही सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह को निर्देश दिया कि वे अभिनेत्री रिया चक्रवती की याचिका पर तीन दिन के भीतर जवाब दाखिल करें। सुनवाई के दौरान केन्द्र ने न्यायालय को सूचित किया था कि उसने इस मामले को केन्द्रीय जांच ब्यूरो को सौंपने की बिहार सरकार की सिफारिश स्वीकार कर ली है।

Related Articles