राजनीति

​पूर्व केंद्रीय मंत्री शिवप्रताप शुक्ल BJP के मुख्य सचेतक बनें

गोरखपुरराज्यसभा में भाजपा का मुख्य सचेतक बनाए जाने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद शिव प्रताप शुक्ल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभआर व्यक्त किया। पद मिलने की घोषणा के बाद शिवप्रताप ​शुक्ल ने कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने उनपर जो भरोसा जताया है, वहीं उन्होने कहा उस पर खरा उतरने की वह हर संभव कोशिश करेंगे। शिवप्रताप शुक्ल के राजनीतिक सफर की शुरुआत 1970 में की थी।

वह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े रहें। इमरजेंसी घोषित होने के बाद मीसा के तहत गिरफ्तार होने वाले वह प्रदेश के पहले व्यक्ति थे। 2012 में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष बने। गोरखपुर नगर से 1989 में कांग्रेस के सुनील शास्त्री को हराकर पहली बार विधानसभा में पहुंचे। 1989, 1991, 1993 और 1996 में लगातार गोरखपुर से विधायक चुने गये। तीन बार प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे। मोदी सरकार के पिछले कार्यकाल में उन्हें केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री का ओहदा भी हासिल हुआ था।

पूर्व केंद्रीय मंत्री को राज्यसभा में पार्टी का मुख्य सचेतक बनाए जाने की सूचना मिलते ही भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई। बहुत से पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने उन्हें फोन करके बधाई दी।

 

Related Articles