गोरखपुर जोन

Gorakhpur :गड्ढों में सड़क है कि सड़क में गड्ढा है पता नहीं चल पा रहा है-सोनिया शुक्ला

गोरखपुर वाराणसी को जोड़ने वाली NH-29 का हालत है बत्तर लोगों को हो रही काफी दिक्कत

रिपोर्ट आशीष भट्ट

गोरखपुर । महिला जिला कांग्रेस कमेटी गोरखपुर की अध्यक्षा सोनिया शुक्ला ने पत्र एवं ट्विटर के माध्यम से केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री भारत सरकार नितिन गडकरी जी को पत्र लिखा पत्र एवं टि्वटर के माध्यम से गोरखपुर बड़हलगंज तक सड़क को बनाने एवं आम जनमानस की जानमाल की सुरक्षा की चिंता जाहिर की पत्र में उन्होंने लिखा कि माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के गृह जनपद और माननीय प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र को जोड़ने वाली NH-29 नेशनल हाईवे का बेहद बुरा हाल है आलम यह हो गया है कि जगह जगह पर बने बड़े-बड़े गड्ढे से कब कोई बड़ा हादसा हो जाए और आम जनमानस को जान के साथ-साथ भारी क्षति उठानी पड़े इसका अंदाजा भी लगाना मुश्किल है खासकर बड़हलगंज से गोरखपुर की दूरी करीब 60 किलोमीटर है।

अगर आप सड़क मार्ग से प्राइवेट गाड़ी से सफर करते हैं तो इस परिस्थिति में 4 से 5 घंटे लग जा रहे हैं तथा प्राइवेट गाड़ी का नुकसान निश्चित ही होना है ।अध्यक्षा सोनिया शुक्ला ने माननीय केंद्रीय मंत्री महोदय को पुरानी बातों से अवगत कराया कि आप जब जनवरी 2015 में सड़क मार्ग से पूर्वांचल का दौरा किए थे तो आप ने वादा किया था कि जल्द ही NH-29 के साथ-साथ यूपी की सारी सड़कें 2015 बरसात के पूर्व बनकर तैयार हो जाएगी।

लेकिन माननीय केंद्रीय मंत्री जी बड़े ही अफसोस की बात है कि आज करीब 5 वर्ष हो गए लेकिन NH-29 सड़क की स्थिति जस की तस बनी हुई है अतः आप महोदय से आग्रह है कि जल्द ही कमसे कम गोरखपुर से बड़हलगंज तक तत्काल बनाने या मरम्मत कराने का कार्य किया जाए ताकि गोरखपुर के आम जनमानस को जान माल की नुकसान से बचाया जा सके एवं उनका सफर सुगम हो सके। इस सन्दर्भ में उन्होंने बताया कि हालत इतने ख़राब है कि लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Related Articles