ब्रेकिंग न्यूज़लखनऊ जोन

Lockdown: लखनऊ के चार थाना क्षेत्रों को पूर्ण सील,गतिविधियों पर लगी रोक

लखनऊ। राजधानी के चार थाना क्षेत्रों में इंदिरानगर,गाजीपुर,आशियाना और सरोजनी नगर में सोमवार से लॉकडाउन किया गया है। इन चार क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद जिलाप्रशासन के द्दारा यह निर्णय लिया था। सोमवार को पुलिस इंदिरानगर व गाजीपुर थाना क्षेत्र में लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराते नजर आई।

मुंशी पुलिया से पॉलिटेक्निक तक मुख्य मार्ग से जुड़े सभी कट बैरिकेडिंग लगाकर बंद कर दिए गए है। वहीं भूतनाथ बाजार में बिल्कुल सन्नाटा पसरा हुआ था आम्रपाली,लेखराज मार्केट व सेक्टर 25 में पुलिस मुस्तैद नजर आई। चौराहों पर पुलिस की टीम चेकिंग कर रही।

इस दौरान बेवजह निकलने वाले लोगों के खिलाफ चालान की कार्यवाही भी जारी हुई। वहीं एसीपी गाजीपुर अमित कुमार ने बताया कि दोनों थाना क्षेत्रों में लॉक डाउन का पूरी तरह से पालन कराया जा रहा है।

लखनऊ के कुछ क्षेत्रों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार देर शाम स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की। साथ ही सख्ती से प्रोटोकॉल का पालन कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा राजधानी में सोमवार से चार थाना क्षेत्रों को वृहद कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इन इलाकों में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी तरह की गतिविधियां ठप रहेंगी। प्रशासन ने बेवजह बाहर घूमने वालों के खिलाफ एफआइआर के भी निर्देश ।

Tags

Related Articles