अयोध्या जोनधर्म

Ayodhya: राम मंदिर निर्माण को लेकर CM की बैठक

लखनऊ। राम मंदिर के निर्माण से पहले की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अधिकारियों के साथ बैठक शाम 6.30 बजे 5 कालिदास मार्ग पर बैठक होगी। बैठक में धर्मार्थ कार्य मंत्री नीलकंठ तिवारी, अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी, मुख्य सचिव समेत अयोध्या के जिलाधिकारी शामिल होंगे।

अयोध्या में राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक 18 जुलाई यानि कल होगी। ट्रस्ट की बैठक से पहले सीएम योगी तैयारियों की समीक्षा करेंगे। ट्रस्ट की इस बैठक में मंदिर के शिलान्यास की तारीख पर मुहर लग सकती है।ट्रस्ट की बैठक में तय होगा प्रधानमंत्री का कार्यक्रम चंपत राय वहीं,इससे पहले गुरुवार को राममंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष सेवानिवृत्त आईएएस नृपेंद्र मिश्र के साथ ट्रस्ट के पदाधिकारियों की हुई मीटिंग  से बाहर निकले ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया।

कहा कि राम मंदिर के लिए भूमि पूजन की तिथि की घोषणा 18 जुलाई को ट्रस्ट की बैठक में होगी। इसके बाद प्रधानमंत्री को आमंत्रण पत्र भेजा जाएगा।

आज की बैठक में 18 जुलाई की बैठक के एजेंडे पर भी चर्चा हुई। बैठक में नृपेंद्र मिश्र के साथ राम जन्म भूमि सुरक्षा सलाहकार व बीएसएफ के पूर्व डीजी केके शर्मा, आईजी रेंज डॉ संजीव गुप्ता, कमिश्नर एमपी अग्रवाल, डीएम अनुज झा, एसएसपी आशीष तिवारी और राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय भी शामिल हुए।

Related Articles