प्रयागराज जोन

प्रयागराज -क्राइम ब्रांच टीम ने माफिया जावेद अहमद उर्फ पप्पू गंजिया को किया गिरफ्तार

प्रयागराज।पुलिस ने मंगलवार की देर रात नैनी के गंजिया गांव में छापा मारकर यमुनापार के बड़े भू माफिया मोहम्मद जावेद उर्फ पप्पू गंजिया को पकड़ लिया। कई थानों की फोर्स के साथ एएसपी वहां पहुंचे तो उनको लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। देर रात तक अधिकारी उससे पूछताछ में जुटे रहे। पप्पू गंजिया लंबे समय से सपा से जुड़ा रहा है।
यमुना पार के बड़े भूमाफिया में शुमार मोहम्मद जावेद उर्फ पप्पू गंजिया मंगलवार को गंजिया स्थित अपने घर के पास बने फॉर्म हाउस में मौजूद था। एसपी अनिल कुमार यादव के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस टीम ने शाम को उसके फार्म हाउस पर छापा मारा। पुलिस को देखते ही वहां बड़ी संख्या में महिलाएं तथा पप्पू के समर्थक इकट्ठे हो गए। कुछ महिलाओं ने पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी की। पुलिस किसी तरह पप्पू गंजिया को वहां से लेकर निकल गई। सीओ करछना आशुतोष तिवारी ने बताया कि पप्पू गंजिया के खिलाफ 5 दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। कई अन्य अपराधों और अपराधियों को शरण देने में उसका नाम सामने आया है। यमुनापार क्षेत्र का भूमाफिया है। जमीनों पर कब्जे और वसूली में भी उसका नाम सामने आया है। पूछताछ की जा रही है।
गंगा प्रदूषण नियंत्रण के ठेके में भी वसूली का आरोप
पप्पू गंजिया लंबे जमीनों की खरीद-फरोख्त के साथ ही गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के ठेके में भी काफी दखल रखता है। उस पर आरोप है कि वह ठेका लेने वालों से वसूली करता है।
वीडियो बना रहे 15 के मोबाइल जब्त
पुलिस ने गंजिया गांव से मंगलवार रात मौका ए वारदात का वीडियो बना रहे इन लोगों के 15 मोबाइल जब्त कर लिए। इसके अलावा पप्पू गंजिया के घर में लगा सीसीटीवी का पूरा सेटअप भी पुलिस वाले ले गए।

बंसल हत्याकांड और नैनी शूटआउट का कनेक्शन खंगाल रही पुलिस पकड़े गए पप्पू गंजिया का बंसल हत्याकांड और नैनी शूटआउट से कनेक्शन खंगाल रही है। पिछले दिनों दिलीप मिश्रा समेत कई अपराधी पकड़े गए हैं, जिनसे कई प्रकार की बातें पता चली है। अधिकारियों का कहना है बड़े मामलों में पप्पू गंजिया की भूमिका की संलिप्तता की जांच की जा रही है।

Related Articles