गोरखपुर जोन

गोरखपुर- जेवरात व चोरी के स्कूटी साथ शातिर चोर गिरफ्तार

गोरखपुर.पिपराइच थाना क्षेत्र के सुनसान मकान को निशाना बनाकर चोरी को अंजाम देने वाला शातिर चोर आखिरकार शुक्रवार को पिपराइच पुलिस के हत्थे चढ़ गया ।

पुलिस ने हाल में ही मेडिकल कालेज के पास से बंद मकान में चोरी के सभी सामान बरामद करने का दावा किया है वही पत्रकारों के सामने पीड़ित परिवार ने सभी सामानों की पहचान कर चोरी का वास्तविक खुलासा करने वाले पिपराइच पुलिस का आभार भी जताया ।
जहाँ कोतवाल प्रमोद कुमार त्रिपाठी ने बताया कि गत 20/21मई को मेडिकल कालेज के निकट नारायण नगरी निवासी व मेडिकल कालेज की नर्स सुमन मिश्रा के बंद मकान में ताला तोड़कर चोरी हो गया था जिसको लेकर एसएसपी गोरखपुर के निर्देश पर व क्षेत्राधिकारी चौरी चौरा के नेतृत्व में जांच शुरू किया गया ।

इसी दौरान शुक्रवार को प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार त्रिपाठी एसआई दिग्विजयसिंह परमार व संजय सिंह आदि शाहपुर में वाहन चेकिंग के दौरान एक स्कूटी सवार को रोककर पूछताछ शुरू की गई तो उसने अपना नाम हरिशंकर जयसवाल पुत्र स्वर्गीय छोटेलाल निवासी ब्रम्हपुर थाना झगहा जिला गोरखपुर ग्राम जंगल छत्रधारी मोहल्लाह नारायण नगरी थाना पिपराइच जिला गोरखपुर बताया जांच में स्कूटी का पेपर मांगने पर पेपर नही दिखाया कहा कि वाहन मैं अपनी औरत के नाम से खरीदा हु जिसका UP 53 DH 5968 चोरी के शक पर कड़ाई से पूछताछ शुरू की गई तो स्कूटी सवार टूट गया तथा नर्स के घर चोरी का खुलासा किया गया उसके निशानदेही पर दो गैस सिलेंडर सोने की दो अंगुठी एक मंगलसूत्र 4 झुमका नथिया लरी सहित लगभग 24 ग्राम सोने का जेवर 150 रुपये आदि तथा एक चोरी का स्कूटर बरामद कर लिया ।

जिसकी पहचान पीड़िता ने भी कर ली वही पुलिस ने बताया कि चोर सून सान व बन्द मकान को अपना निशाना बना कर अकेले चोरी करता था जिससे चोरी का खुलासा होना कठिन होता था । आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने पर कई चोरी का खुलासा होने की संभावना है आपको बताते चले कि पिपराइच थाने में मु0 अ0 स0 195/20 धारा 457/380 भादवि पूर्व से पंजीकृत है और आज गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया ।

Related Articles