जीवनशैली

बिजली का करंट लगने से मासूम किशोर की मौत,बिजली विभाग की लापरवाही का शिकार हुआ मासूम

शाहजहांपुर। बिजली विभाग की अव्यवस्थाओं के चलते आज फिर एक मासूम किशोर काल के गाल में समा गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ब्लॉक निगोही के ग्राम खेड़ा संडा में बीती शाम लगभग 7:00 बजे एक मासूम किशोर की अचानक बिजली आ जाने के कारण करंट लगने से मौत हो गई। मृतक राकेश सिंह (17 वर्ष) पुत्र ओमपाल सिंह घटना के समय घर में लगे बोर्ड में पंखे का स्विच लगा रहा था तभी अचानक से बिजली आ गई और वह उसकी चपेट में आ गया। मौके पर पहुंचे उसके पिता ने झपट कर उसे बचाने का प्रयास किया लेकिन वह भी उसमें चिपक गया। भाग्य बस लाइट चली गई जिसके चलते मौके पर ही मासूम किशोर और उसके पिता बेहोश हो गए सूत्रों के अनुसार इलाज के दौरान किशोर की मौत हो गई और पिता झुलस गए ।
किशोर क्षेत्र के गांव स्थित स्कूल में कक्षा 9 का छात्र था। परिवार में माता-पिता के अलावा उसकी दो बहनें और एक भाई है। घटना के कारण परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। और वही बिना पुलिस को सूचना दिए परिजनों ने किशोर का अंतिम संस्कार कर दिया। मृतक का पिता घोड़ा और बग्गी चलाकर अपने परिवार का पालन पोषण करता है। राकेश उसकी रोजी-रोटी में सहारा बनकर उभर रहा था, तभी भगवान ने भी उसे छीन लिया। अब फिर से ओमपाल का जीवन फिर दुश्वारियां से भर गया है।

ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत संचालन व्यवस्था भगवान भरोसे ही चल रही है। न तो बिजली के आने का समय है,और ना जाने का। कब क्या हो जाए उसका पता विभागीय कर्मचारियों को भी नहीं है। बिजली विभाग की इस लापरवाही की बजह से मासूमों को अपनी जान माल खोकर कर भारी कीमत चुकानी पड़ती हैं। लेकिन अधिकारियों की कुंभकरण नींद नहीं खुल रही है।

Related Articles