राज्य

सोमवार को देवरिया पहुंचेगी श्रमिक एक्सप्रेस,तैयारियां पूरी

देवरिया।सोमवार को बड़ोदरा से जनपद के देवरिया स्टेशन पर आने वाले श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रियों के व्यवस्थाओं के दृष्टिगत जिलाधिकारी अमित किशोर एवं पुलिस अधीक्षक डा0श्रीपति मिश्र के द्वारा पुलिस, प्रशासनिक एवं रेलवे के अधिकारियों के साथ रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया गया तथा एक-एक आवश्यक बिंदुओं पर गहनता से विचार कर स्थलों का भी जायजा लिया गया एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए।
जिलाधिकारी ने बताया कि आज शाम 9:00 बजे यह ट्रेन बड़ोदरा से चलेगी तथा कल शाम लगभग 6 बजे देवरिया सदर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंचेगी, जिसमें देवरिया सहित आसपास के विभिन्न जनपदों के यात्री आएंगे, जिनका यही थर्मल स्क्रीनिंग आदि कराने के साथ ही उन्हें जनपदवार बसों से भेजा जाएगा। उन्हें नाश्ता, भोजन आदि उपलब्ध कराया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री जी के निर्देश है कि यात्रियों को कोई दिक्कत न हो, इसके पूरे प्रबंध सुनिश्चित किया जाए। इसके लिए स्वास्थ्य, पुलिस, राजस्व, रेलवे विभाग सहित अन्य विभागों में आपसी समन्वय स्थापित करने के जरूरत के साथ जिलाधिकारी ने इसके लिए पूरी टीम लगाए जाने को कहा। उन्होंने यह भी कहा कि इसके बाद भी कई ट्रेनें आएंगी। जिलाधिकारी ने आवश्यक व्यवस्थाओं एवं सुरक्षा को लेकर पर्याप्त बेरिकेटिंग, स्क्रीनिंग एवं भोजन पैकेट उपलब्ध कराए जाने के निर्देश के साथ कहा कि इसके लिए समुचित व्यवस्था अभी से सुनिश्चित किए जाए।
उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को स्क्रीनिंग के लिए चिकित्सकों की पूरी टीम लगाए जाने के निर्देश दिए। कहा कि कोई भी व्यक्ति बिना स्क्रीनिंग के न जाए। उन्होंने रेलवे विभाग को प्रशासन सहित अन्य विभागों के साथ समन्वय बनाए रखने को कहा। उन्होंने बताया कि कल लगभग इसे ट्रेन से 12 सौ यात्रियों आयेंगे।
पुलिस अधीक्षक ने आर0पी0एफ0, जी0आर0पी0 एवं पुलिस विभाग को आपसी समन्वय से सुरक्षा सहित अन्य एहतियाती उपायों का अमल कराने जाने का निर्देश दिया।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन राकेश कुमार पटेल, मुख्य राजस्व अधिकारी अमृत लाल बिंद, एडिशनल एस0पी0 शिष्यपाल सिंह, एस0डी0एम0दिनेश कुमार मिश्र, सी0एम0ओ0 आलोक पांडेय, क्षेत्राधिकारी निष्ठा उपाध्याय, ए0सी0एम0ओ0 डा0 डी0वी0 शाही, राजेंद्र प्रसाद, रेलवे के सहायक मंडल अभियंता ए0एन0सिंह, स्टेशन अधीक्षक पशुराम तिवारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles