राजनीति

AAP सांसद संजय सिंह UP की कानून व्यवस्था को संभालने में CM योगी को बताया बौना,राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

लखनऊ  । योगी सरकार के राज में उत्तर प्रदेश की ध्वस्त कानून व्यवस्था में विवेक तिवारी की पुलिस की गोली से हुई मौत का मामला अभी थमा भी नहीं था कि गुरूवार को राजधानी के ठाकुरगंज इलाके में दो सगे भाइयों को लोहे की राड और लाठी डंडों से बेरहमी से पीट पीट कर हत्या का मामला सामने आने पर आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कर दी है और ठाकुरगंज में जघन्य घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाये।

आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को संभालने में मुख्यमंत्री योगी को बौना बताते हुए प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि भारत के संविधान का अनुच्छेद-356 बताता है कि केंद्र की संघीय सरकार को राज्य में संवैधानिक तंत्र की विफलता या संविधान के स्पष्ट उलंघन की दशा में उस राज्य सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाने की अनुमति देता है।

केंद्र सरकार बिना पक्षपात किये देश हित में संविधान का पालन करते हुए राष्ट्रपति शासन लगाये। कानून व्यवस्था को मुख्यमंत्री योगी ने मजाक बना दिया है, अपराधी बेख़ौफ़ होकर घटनाओं को अंजाम दे रहे है और योगी सरकार निर्दोष लोगों का फर्जी एनकाउन्टर कराकर अपनी पीठ थपथपा रही है। उन्होंने कहा कि योगी, प्रदेश को संविधान के मुताबिक चलाने में पूरी तरफ से फेल हो गए है उनको नैतिकता के आधार पर अपना इस्तीफ़ा देकर वापस गोरखपुर मठ की गद्दी संभाल लेनी चाहिए। मुख्यमंत्री के लिए इससे भी ज्यादा शर्म की क्या बात होगी प्रदेश से 500 किलोमीटर दूर बैठे देश के मा. उपराष्ट्रपति वेंकेया नायडू को भी कहना पड़ रहा है कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था में सुधार की जरुरत है। प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि मथुरा में सर्राफा व्यापारी को दिन-दहाड़े गोली मारी गई, मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण के समधी की हत्या कर दी गई, बुलंदशहर में 04 महिलाओं से गैंग रेप हुआ, सीतापुर में किसान को ट्रेक्टर से कुचलकर कर मार दिया गया, लखनऊ में ताबड़तोड़ डकैतियां हुई, छेड़खानी से तंग कई लड़कियों ने ख़ुदकुशी कर ली, मेरठ में बुजुर्ग महिला को 09 गोली मारी गई, जेल के अंदर कैदियों को गोली मारकर हत्या की जा रही है, बदमाश दिनदहाड़े बैंकों में बम फेंक कर लूटपाट कर रहे हैं।

ये सभी घटनाएँ योगी सरकार की कानून व्यवस्था की तस्वीर को चीख चीख कर बता रही हैं और मुख्यमंत्री योगी, केंद्र की सता में बैठे अपने गुरु से प्रेरणा लेकर झूठ बोलकर जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। वर्तमान में प्रदेश की कानून व्यवस्था जनता के लिए बेहद चिंता का विषय बन गया है।

Related Articles