बिहार

बिहार SC/ST एक्ट पर सवर्ण सेना ने BJP मंत्री स्मृति इरानी को दिखाए काले झंडे

नई दिल्ली ।  केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को गुरुवार को बिहार के गोपालगंज में सवर्ण समाज के लोगों का विरोध का सामना करना पड़ा. सवर्ण सेना के कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री को काले झंडे दिखाए. कुछ असाामजिक तत्व के लोगों ने शहर में लगे उनकी तस्वीर वाले पोस्टरों पर कालिख भी पोत दी. बीजेपी की वरिष्ठ नेता स्मृति भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यक्रम युवा संकल्प सम्मेलन में भाग लेने के लिए गोपालगंज पहुंची थीं. इसी दौरान उन्हें कुछ लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा ।

सवर्ण सेना के कार्यकर्ताओं ने एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में उन्हें काले झंडे दिखाए और केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए. इस बीच बीजेपी कार्यकर्ताओं और विरोध कर रहे लोगों के बीच मारपीट की भी सूचना है. बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया ।

स्मृति ईरानी के कार्यक्रम से पहले ही कुछ असामाजिक तत्वों ने शहर में लगे बैनर पर कालिख पोत दी. शहर में लगे कई पोस्टरों में स्मृति के चेहरे पर कालिख पोती गई. हालांकि बाद में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उन पोस्टरों को वहां से हटा दिया ।

इससे पहले, बुधवार को केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव को भी मुजफ्फरपुर में विरोध का सामना करना पड़ा था. सवर्ण समाज के कार्यकर्ताओं ने उनकी गाड़ी को रोककर उनके वाहन पर स्याही फेंक दी थी.

सवर्ण सेना के विरोध का केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और बीजेपी नेता मनोज तिवारी को भी सामना करना पड़ा है ।

Related Articles