कारोबार

नगर के चुनिंदा थोक व्यापारियों ने पान मसाला,गुटखे से भरे गोदाम,समय को देखते छोटे दुकानदार को लूटने मे माहिर है बडे दुकानदार

मीरानपुर कटरा

जब छोटा दुकानदार थोक दूकानदार से लुटकर आता है तो बह पब्लिक को लुटने बैठ जाता है।

लाकडाउन का असर हर क्षेत्र में हुआ है। प्रशासन ने खाद्य सामग्री और सब्जी पर अपना ध्यान फोकस किया है। इनकी कीमतें अधिक न हो इसलिए हर सप्ताह सब्जी का मूल्य भी तय कर रही है। इसके अलावा भी कई ऐसी सामग्री हैं जो अधिक कीमतों पर बिक रही हैं। उनमें पान मसाला भी एक है। किराना दुकान और कुछ पान ठेला वाले अपने यहां से पान मसाला बेच रहे हैं, लेकिन ग्राहकों से वे खुदरा मूल्य से अधिक कीमत वसूल रहे हैं। लाकडाउन घोषित होने के बाद शुरुआती सप्ताह में ही सभी पान मसाला की कीमतों में एक से दो रुपये की बढ़ोतरी हो गई थी। समय बीतने के साथ ही कीमतें भी बढ़ने लगी हैं।

बताया जा रहा है कि पान मसाला की कीमतें गोदाम में माल डंप करने वाले व्यापारियों ने ही बढ़ा रखी है। उनके द्वारा दुकानदारों से अधिक कीमत वसूली जा रही है। दुकानदार भी अपना मुनाफा आम दिनों से दो से तीन गुना बढ़ाकर ग्राहकों से वसूली कर रहे हैं। ग्राहक भी लाकडाउन और शार्टेज के कारण स्तर हीन पान मसाला का स्वाद दुकानदारों को मुंहमांगी कीमत देकर खरीद रहे है।

Related Articles