राजनीति

प्रधानमंत्री मोदी ने केशरीनाथ को फोन कर पूछा हाल,पूर्व राज्यपाल बोले, लॉकडाउन में किताबें पढ़कर बिता रहे समय

प्रयागराज : कोरोना के कारण चल रहे लॉकडाउन में भाजपा के बुजुर्ग नेताओं का हालचाल लेने की कड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार सुबह 8.40 बजे पूर्व राज्यपाल पं. केशरीनाथ त्रिपाठी को फोन किया। प्रधानमंत्री ने पूछा की लॉकडाउन में क्या कर रहे हैं तो इसके जवाब में पं. केशरीनाथ त्रिपाठी ने बताया कि किताबें पढ़ रहे हैं। घर से बाहर निकलते नहीं हैं। बेटा नीरज त्रिपाठी और बहू रोज 200 लोगों को खाना पहुंचा रहे हैं। कोरोना फ्री है प्रयागराज और यहां बाकी व्यवस्था ठीक है।

प्रधानमंत्री ने उनसे कहा कि वह पार्टी की स्थापना के समय से जुड़े रहे हैं। केशरीनाथ त्रिपाठी ने कहा कि पार्टी के पुराने लोगों से फोन करके हालचाल पूछना बहुत अच्छा कर रहे हैं। पं. केशरीनाथ त्रिपाठी से प्रधानमंत्री का पुराना संबंध है। 2014 में जब नरेन्द्र मोदी ने पहली बार वाराणसी से चुनाव लड़ा था तो केशरीनाथ त्रिपाठी उनके एफिडेविट की जांच करने गए थे। लोकसभा में जीत मिलने के बाद केंद्र सरकार ने पं. केशरीनाथ त्रिपाठी को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल नियुक्त किया था।

पश्चिम बंगाल में बतौर राज्यपाल अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद पिछले साल प्रयागराज लौटने पर उन्होंने फिर से भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। उत्तर प्रदेश विधानसभा के तीन बार अध्यक्ष और पांच बार विधायक रहे पं. केशरीनाथ त्रिपाठी का जन्म 10 नवंबर 1934 को प्रयागराज में हुआ था। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और 1977 में पहली बार विधायक बनने पर संस्थागत वित्तमंत्री की भी जिम्मेदारी मिली थी।

Related Articles