ब्रेकिंग न्यूज़

Lockdown UP- हल्‍दी और मिर्च के पैकेट में बेच रहे पान मसाला

ललितपुर. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पान मसाला और तंबाकू के इस्‍तेमाल को प्रतिबंधित कर दिया गया है. लेकिन, इसे बाजार में बेचने के लिए लगातार तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, कारोबारी तंबाकू को हल्दी और मिर्च पाउडर के पैकेट में बंदकर बाजार में बेच रहे हैं.

बता दें कि लॉकडाउन के दौरान केवल आवश्यक सामानों को बेचने की अनुमति है. इसके अलावा अन्य व्य़वसाय पूरी तरह बंद चल रहे हैं. प्रदेश सरकार ने पान मसाला के अलावा बीड़ी और सिगरेट की बिक्री पर भी पूरी तरह रोक लगा दी है. ये कदम थूकने से वायरस का संक्रमण फैलने के खतरे को देखते हुए उठाया गया है. मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी केएन त्रिपाठी का कहना है कि इस तरह के मामलों में सेक्टर मजिस्ट्रेट को कार्रवाई करने का अधिकार है.


रोक के बाद तंबाकू उत्पाद के दाम काफी बढ़ गए हैं. आवश्यक सामान की आपूर्ति के लिए राशन की दुकानें खुली हैं. इसी की आड़ में इन प्रतिबंधित सामानों की बिक्री की जा रही है. बताया जा रहा है कि इसके दाम में काफी ज्यादा इजाफा हुआ है. कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए दुकानदारों ने पैकेट बदल दिए. मसालों के पैकेट में तंबाकू के उत्पाद बेचे जा रहे हैं.

इस मामले में एसडीएम सदर ने ‘अमर उजाला’ अखबार को बताया कि इस पर सख्ती से रोक लगाने के लिए प्रशासन सर्च ऑपरेशन चलाएगा.

Related Articles