मुरादाबाद जोन

कम गल्ला देने पर कोटेदार के खिलाफ ग्रामीणों मे रोष !

राहुल सिंह शाहजहाँपुर।खुदागंज थाना क्षेत्र से महज दो किलोमीटर दूर ग्राम रामपुर नवदिया के ग्रामीणों ने रविवार को कोटेदार नरेश पाल के खिलाफ गल्ला वितरण में धांधली का आरोप लगाया है। ग्रामीणों का कहना है कि कोटेदार नरेश पाल द्वारा कार्ड धारकों को एक यूनिट पर चार किलो पांच सौ ग्राम राशन दिया जाता हैं जब की कार्डधारकों से प्रति यूनिट पर पांच सौ ग्राम गल्ला की कटौती की जा रही है।
ग्रामीणों ने आपूर्ति विभाग के खिलाफ रोष जताते हुए कहा कि जब हमें पूरा राशन मिलेगा नहीं तो हम खाएंगे क्या एक तरफ लॉक डाउन में मजदूरी मिल नहीं रही, जिससे जीविका चलाना मुश्किल हो गया है।

वही जब दूसरी तरफ कार्ड धारकों का आरोप है कि जब इसका विरोध किया तब कोटेदार नरेश पाल ने कहा कि हम प्रति यूनिट पर चार किलो पांच सौ ग्राम ही राशन देंगे और तुम्हें लेना हो तो लो नहीं लेना है तो मत लो जो करना है वह कर लो जाकर
ग्रामीणों ने बताया कि उनके चार यूनिट वाले कार्ड पर 20 किलो गल्ला मिलना चाहिए जब वह गल्ला लेने जाते है तो कोटेदार नरेश पाल द्वारा 18 किलो ही गल्ला दिया जाता है।
रामऔतार ने बताया कि हमे भी 4 यूनिट के कार्ड पर उन्हें भी 18 किलो राशन दिया गया। कार्ड धारक रक्षपाल रामनिवास शर्मा अवनीश सुदेश कुमार घनश्याम डाकन लाल अमरपाल रामऔतार सतपाल शर्मा सहित अन्य कार्डधारकों ने भी आरोप लगाया कि उन्हें भी प्रति यूनिट पर पांच सौ ग्राम राशन की कटौती की जाती है ।