ब्रेकिंग न्यूज़

PM पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसे बाप-बेटा,भेजे गए जेल

गौतमबुद्ध नगर-प्रधानमंत्री मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी और पोस्ट करने के फेर में फंसे पिता-पुत्र को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी बाप-बेटे को अदालत में पेशी के बाद जेल भेज दिया गया है. दोनो के खिलाफ नोएडा कोतवाली फेज-2 में आपराधिक मामला दर्ज किया गया था. गिरफ्तार होकर जेल जाने वाले पिता पुत्र का नाम अब्दुल सलाम और बेटे का नाम रहमत है. दोनो श्रमिक कुंज में रहते हैं. इनके खिलाफ सेक्टर 93 में रहने वाले एक शख्स ने पुलिस से शिकायत की थी.

दोनो के खिलाफ संविधान के अनुच्छेद 19 (1) (ए) का दुरुपयोग करने के तहत केस दर्ज हुआ है. पिता पुत्र पर आरोप है कि इन्होंने प्रधानमंत्री से संबंधित एक पोस्ट व्हाट्सएप पर पर डाली थी. पुलिस के मुताबिक घटना एक दिन पहले की है. वहीं इससे पहले भी पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी. एक युवक ने सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी की थी, जिसके बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. आरोपी युवक ने कोरोना संक्रमण को फैलाने की बात सोशल मीडिया पर भी की थी. सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करने पर युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. आरोपी युवक ने इसके अलावा सोशल मीडिया पर लिखा था कि हम नमाज पढ़ना बंद नहीं करेंगे. कोरोना वायरस को फैलाते रहेंगे. आरोपी युवक का नाम अंसारी मोहम्मद तालिब है और लखनऊ का रहनेवाला है.

वहीं प्रयागराज के कौंधियारा थाना निवासी आरोपी धर्मेंद्र चौधरी ने अपने फेसबुक पर एक अश्लील फोटो अपलोड किया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करते हुए अश्लील फोटो पोस्ट की थी. मामला सामने आने के बाद आरोपी धर्मेंद्र चौधरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 507 और 65/66 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था. मुखबिर और सर्विलांस टीम की मदद से आरोपी युवक को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया. पुलिस ने आरोपी के पास से एक मोबाइल बरामद किया है.

Related Articles