जीवनशैलीलखनऊ जोन

लखनऊ में UP का सबसे कम उम्र का COVID-19 मरीज,संक्रमित महिला के दो साल के बेटे में संक्रमण

लखनऊ. लखनऊ में उत्तर प्रदेश का सबसे कम उम्र का कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव मरीज़ मिला है. लखनऊ की पहली संक्रमित महिला मरीज के दो साल के बेटे में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. टोरंटो से लौटी महिला डॉक्टर में 11 मार्च को COVID-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई थी. इस महिला के संक्रमण से उनके सास और ससुर में भी वायरस फैला है, जिनका इलाज कमांड हॉस्पिटल में चल रहा है. अब महिला के बेटे में भी संक्रमण की पुष्टि हुई

बच्चे को सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था. अब उसे सीएमओ ने सिविल अस्पताल से केजीएमयू रेफर कर दिया है. दो साल के बच्चे की चिकित्सक मां कुछ दिन पहले ही डिस्चार्ज हुई थीं. अब उन्‍हें एक बार फिर बच्चे के साथ केजीएमयू शिफ्ट किया गया है.

कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है. लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की लैब ने सोमवार को 18 और लोगों में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है. इन 18 लोगों में, 6 लखनऊ, 8 सीतापुर, 2 आगरा और एक-एक प्रयागराज व कौशांबी के हैं. स्वास्थ्य विभाग ने रविवार तक जो आंकड़ा जारी किया था उसके अनुसार उत्तर प्रदेश में कोरोना की संख्या 278 थी. इस तरह से अगर ताजे आंकड़े पर गौर करें तो कोरोना का प्रकोप अब 31 जिलों से आगे बढ़कर 33 दिनों तक पहुंच गया है और कोरोना पॉजिटिव के लोगों की संख्या 296 पहुंच गई है.

Related Articles