खाना -खजानाजॉब्स

Google देगा कोरोना से लड़ाई में साथ, कुछ ये बड़े वादे

कोरोना वायरस से लड़ाई में इस समय कई लोग सामने आकर मदद कर रहे हैं. कई मशहूर हस्तियां आर्थिक मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं. इस कड़ी में गूगल का नाम भी शामिल हो गया है. दरअसल गूगल और मूल कंपनी अल्फाबेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) सुंदर पिचाई ने छोटे और मिडिल बिजनेस, स्वास्थ्य संगठनों और सरकार और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए 80 करोड़ डॉलर यानी करीब करीब 5900 करोड़ की मदद देने का ऐलान किया है.

सुंदर

सुंदर पिचाई ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा है कि दुनियाभर में छोटे और मिडिल कारोबार को गूगल ऐड क्रेडिट के रूप में 34 करोड़ डॉलर दिए जाएंगे. ये पैसे उन इकाईयों को मिलेंगे जिनके अकाउंट एक साल से एक्टिव हैं. इसकी नोटिफिकेशन अनके गूगल ऐड अकाउंट पर नजर आएगी.

Sundar Pichai@sundarpichai

We’re committing $800M+ in new #COVID19 response efforts, incl $340M in @GoogleAds credits for SMBs worldwide, $250M in ad grants for @WHO & 100+ govt orgs globally, a $200M investment fund for NGOs & banks to help small businesses access capital, and more https://blog.google/inside-google/company-announcements/commitment-support-small-businesses-and-crisis-response-covid-19 …COVID-19: $800+ million to support small businesses and crisis responseWe’re making an $800+ million commitment to support small- and medium-sized businesses, health organizations and governments, and health workers.blog.google7,90010:31 PM – Mar 27, 2020Twitter Ads info and privacy2,489 people are talking about this

इसके अलावा पिचाई ने बताया है कि WHO और 100 से ज्यादा सरकारी एजेंसियों को 25 करोड़ डॉलर की विज्ञापन सहायता दी जाएगी. वहीं बात करें भारत की अब तक कई लोग मदद के लिए आगे आ चुके है जिनमें बॉलीवुड से लेकर खेल जगत तक शामिल है. इससे पहले कॉरपोरेट दिलेरी का एक सबसे बड़ा नमूना पेश करते हुए टाटा संस और टाटा ट्रस्ट ने शनिवार को कोविड-19 से लड़ाई के लिए संयुक्त रूप से 1,500 करोड़ रुपये की घोषणा की थी. टाटा ट्रस्ट ने 500 करोड़ रुपये की घोषणा की, वहीं टाटा संस ने कोविड-19 और उससे संबंधित राहत गतिविधियों के लिए अतिरिक्त 1000 करोड़ रुपये की घोषणा की. टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन एन. टाटा ने कहा कि भारत और दुनिया में वर्तमान हालात गंभीर चिंता के विषय हैं और तत्काल कार्रवाई की जरूरत है.

Related Articles