राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में कोई रिस्‍क नहीं लेना – PM नरेंद्र मोदी,खुद संभाली बागडोर

नई दिल्‍ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में हार के बाद अब भाजपा की नजर पश्चिम बंगाल (West Bengal) पर है, जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होना है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बंगाल के भाजपा सांसदों से फीडबैक लेना शुरू कर दिया है. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी खुद बंगाल चुनाव की कमान संभाल सकते हैं.

पीएम मोदी

उन्होंने संसद के बजट सत्र के दौरान बंगाल के कई भाजपा सांसदों से मुलाकात की और यह सिलसिला जारी रहने वाला है. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी ने सभी 18 सांसदों से राज्य में लागू केंद्र सरकार की योजनाओं और ममता बनर्जी सरकार के प्रदर्शन पर रिपोर्ट मांगी है.

गौरतलब है कि भाजपा बंगाल चुनाव को बेहद गंभीरता से ले रही है. पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा के 18 सांसद पश्चिम बंगाल से चुनकर आए हैं. अमित शाह ने खुद इस राज्य में लोकसभा चुनाव की कमान संभाली थी. पार्टी का लक्ष्य अब अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव जीतना है. राज्य में निकाय चुनाव भी होने हैं. इस हफ्ते की शुरुआत में शाह ने कोलकाता में एक रैली के जरिए निकाय चुनाव के लिए प्रचार शुरू भी कर दिया है.

गौरतलब है कि शाह ने कोलकाता रैली में कहा था, “मैं बंगाल की जनता को धन्यवाद देता हूं कि लोकसभा चुनाव में उन्होंने हमें 18 सीटें दिलाईं. भाजपा ने बंगाल में दो करोड़ से ज्यादा वोट हासिल किए. ममता जी, 2021 के विधानसभा चुनाव का इंतजार कीजिए. हम बंगाल में भी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रहे हैं.”

Related Articles