राष्ट्रीय

राम मंदिर -PM मोदी को जल्द लेना पड़ेगा फैसला,ख़त्म होने वाली है सुप्रीम कोर्ट की मियाद

अयोध्या के राम मंदिर मामले में आने वाली 9 फरवरी को तीन महीने पूरे हो जायेंगे. ऐसे में अभी तक राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट की घोषणा अबभी तक नहीं हो पायी है. ऐसे में अब मोदी सरकार के पास मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट की घोषणा करने के लिए केवल 5 दिन का समय शेष बचा हुआ है. लेकिन ये उम्मीद जताई जा रही है कि सरकार द्वारा ट्रस्ट की रूपरेखा तैयार करके राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट की घोषणा की जाएगी.

अयोध्या राम मंदिर निर्माण

जल्द होगा राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट का ऐलान

बीते साल 9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या के राम मंदिर पर ऐतिहासिक फैसला देते हुए मंदिर निर्माण का रास्ता साफ़ कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने इस फैसले में सरकार को आदेश दिया था कि सरकार तीन महीने के अन्दर मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट का गठन करे. साथ ही सुन्नी वक्फ बोर्ड को इसके बदले में दूसरी जगह 5 एकड़ जमीन दे.

ट्रस्ट के ऐलान के लिए बचे हैं केवल 5 दिन

आपको बता दें कि राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट का ऐलान करने के लिए सरकार को पहले एक प्रस्ताव कैबिनेट में लाना पड़ेगा. जहाँ से ट्रस्ट के संविधान का खाका और उसके सदस्यों के बारे में अहम जानकारी देनी होगी. ट्रस्ट में कौन-कौन से सदस्य होंगे, ट्रस्‍ट कैसे काम करेगा और राम मंदिर का निर्माण कैसे होगा, यह सारी बातें कैबिनेट में ही तय होंगी.

Related Articles