उत्तर प्रदेश

प्रयागराज गंगा यात्रा के औचित पर समाजवादी पार्टी ने दाग़े सवाल

प्रयागराज । समाजवादी पार्टी महानगर कैम्प कार्यालय सिविल लाइंस मे पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक निवर्तमान महानगर अध्यक्ष सैयद इफ्तेख़ार हुसैन की अध्यक्षता मे हुई। जिसमे मुख्यमंत्री योगी जी की गंगा यात्रा पर सवाल उठाते हुए इफ्तेख़ार हुसैन ने इसे प्रपंच करार दिया।कहा जनता बेरोज़गारी,महंगाई तथा किसान खाद बीज की कालाबाज़ारी,और महिलाएँ खाद्धपदार्थो के बढ़ते दाम से परेशान हैं और प्रदेश की योगी सरकार इस ओर ध्यान न देते हुए गंगा यात्रा पर जनता की गाढ़ी कमाई को फिज़ूल खर्ची में बहा रही है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व प्रदेश सचिव नरेन्द्र सिंह ने आरोप लगाया कि जमुनापार के सड़क पर गुजरने के नाम पर सड़कों की सफाई-धुलाई एवं रंग-रोगन मे करोड़ों रुपये खर्च हो रहा है। जबकि समूचे जमुनापार के किसान, खराब हुई फसलों तथा क्रय केन्द्रों की उदासीनता के चलते उदास हैं। और मेजा कताई मिल एवं नैनी के समस्त कारखानों से बर्खास्त मजदूर, एवं नौकरी की आस मे बेरोजगार नौजवान हताश हैं।

राज-काज मे इससे बड़ी संवेदनहीनता और संवादहीनता देखने को नही मिलेगी।अन्य वक्ताओं ने भी गंगा यात्रा के औचित पर सवाल खड़ा करते हुए गंगा यात्रा के बहाने प्रदेश के खज़ाने को अपनी उपलब्धि की खातिर बे वजाह बहाने का आरोप लगाते हुए भाजपा सरकार को कटघरे में खड़ा किया। बैठक मे सैयद इफ्तेख़ार हुसैन,नरेन्द्र सिंह, सन्तलाल वर्मा, दानबहादुर सिंह मधुर, सै०मो०अस्करी,महेन्द्र निषाद,दिनेश यादव,रविन्द्र यादव,विक्रम पटेल,मो०ग़ौस, युवराज,अशोक,आक़िब जावेद,अब्बास नक़वी,औन ज़ैदी,रॉबिन लोहिया,श्यामू यादव,राजेश यादव आदि थे।

Related Articles