ज़रा-हटकेधर्म

चमत्कारी उपाय करेंगे घर के वास्तुदोष को दूर

नई दिल्ली । हम किसी नए घर में प्रवेश करते हैं या नया घर बनवाते हैं तो हमें घर के वास्तु पर ध्यान देना चाहिए। अकसर देखा जाता है कि लोग नए घर में रहने जाते हैं और अचानक ही कष्ट, बीमारियां, धन हानि और अनेकों परेशानियों का शिकार हो जाते हैं. लेकिन वह यह नहीं जानते कि यह परेशानियां उन के ऊपर घर के वास्तुदोष के कारण आ रही है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजें बताएंगे जिससे आप सभी परेशानियों के बच सकते हैं ।

वास्तु देवता की पूजा


घर में 20 तरह के वास्तुदोष होते हैं वास्तुदोष को दूर करने के लिए नए मकान या फ्लैट में प्रवेश करते समय वास्तु देवता की पूजा जरूर कराएं.

घर का वास्तुदोष दूर करने के लिए घर के मुख्य दरवाजे के दोनों तरफ अशोक के पेड़ लगाए. इससे आपके घर में सुख- शांति बनी रहेगी. वहीं वास्तुदोष को खत्म करने के लिए घर के दरवाजे पर स्वास्तिक बनाए. इससे आपके घर में नकारात्मक उर्जा प्रवेश नहीं करेगी ।

घर के नकारात्मक माहौल को सकारात्मक उर्जा में बदलने के लिए काले घोड़े की नाल एक चमत्कारी उपाय है. काले घोड़े की नाल को अपने घर के दरवाजे पर लगाएं ।

क्या आप जानते हैं कि गेंदे और तुलसी के पौधे आपके घर से नकारात्मक उर्जा को निकालकर सकारात्मक उर्जा प्रवेश करते हैं. घर में गेंदे और तुलसी के पौधे लगाएं इससे आपके घर में खुशहाली आएगी ।

घर की झाड़ू को हमेशा सही स्थान पर रखें.याद रहे झाड़ू को पैरो से स्पर्श ना करें. साथ ही ईशान कोण में कोई भी भारी वस्तु और कचरा ना रखें. ईशान कोण में भारी वस्तुएं और कचरा रखने से धन की हानी होती है. घर की उत्तर दिशा में कभी भी स्टोररूम ना बनाएं।

Related Articles