ब्रेकिंग न्यूज़

UPCM का अमेठी दौरा,पासिंग आउट परेड में करेगें शिरकत

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 21 दिसंबर 2019 को सुबह 10:30 बजे केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के रामगंज-त्रिशुंडी स्थित ग्रुप सेंटर पहुंचेंगे। जहां पर वह उत्तर प्रदेश पुलिस के नवआरक्षियों के पासिंग आउट परेड में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। इसी के साथ पासिंग आउट परेड के समाप्त होने पर वह यहीं से सीधे  लखनऊ के लिए निकल जाएंगे।उनके साथ उत्तर प्रदेश के DGP ओ०पी० सिंह और CRPF के IG भी उपस्थित रहेंगे।

दरअसल आपको बता दें की उत्तर प्रदेश पुलिस के ट्रेनी जवानों का प्रशिक्षण समाप्त होने के उपरांत पूरे प्रदेश में अलग-अलग ट्रेनिंग सेंटरों पर पासिंग आउट परेड विगत 16 दिसंबर को आयोजित किया गया था । किंतु अपरिहार्य कारणों से अमेठी में यह पासिंग आउट परेड का कार्यक्रम नहीं हो पाया था । जिसके चलते उक्त कार्यक्रम का आयोजन 21 दिसंबर को सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर त्रिशुंडी रामगंज के आरटीसी ग्राउंड पर किया जाना सुनिश्चित हुआ है।

पासिंग आउट परेड में होंगे शामिल

इस पासिंग आउट परेड में मुख्य अतिथि के रूप में सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ को आमंत्रित किया गया है। जिसमें शिरकत करने के लिए मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर सुबह 10:30 बजे सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर के ग्राउंड पर उतरेगा। मुख्यमंत्री के आने के तत्काल बाद पासिंग आउट परेड का कार्यक्रम शुरू हो जाएगा । इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश पुलिस के कुल 669 रिक्रूट शपथ लेंगे।

CM योगी का अमेठी दौरा

आपको बता दें कि रिक्रूटमेंट ट्रेंनिंग सेंटर सीआरपीएफ ग्राउंड त्रिशुंडी में होने वाला यह दूसरा कार्यक्रम है। इसके पहले पिछली बार जनवरी महीने में पासिंग आउट परेड का कार्यक्रम किया जा चुका है। अर्थात यहां से निकलने वाला यह दूसरा बैच है। इसी के साथ इस कार्यक्रम में नवआरक्षियों के परिजनों को भी आमंत्रित किया गया है। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर पूरे ग्रुप सेंटर को सजाया गया है।

वहीं पर इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अमेठी डॉ ख्याति गर्ग ने बताया कि सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर त्रिशुंडी में उत्तर प्रदेश पुलिस के 669 सिपाहियों की ट्रेनिंग कंपलीट हुई है उसी के पास डाउट परेड की सेरेमनी है। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में माननीय मुख्यमंत्री जी शामिल हो रहे हैं।

यहाँ पर सुरक्षा की दृष्टि से तैयारियां पूर्ण की जा चुकी हैं। यहाँ पर लगभग 1500 स्कूली बच्चे आएंगे साथ उनके अभिभावक भी रहेंगे।यहाँ अभिवावकों की व्यवस्था जलपान की व्यवस्था तथा प्राइवेट वाहनों के पार्किंग तथा बाहर से आये हुए सिक्योरिटी के रहने इत्यादि की मुकम्मल व्यवस्था की गई है।

वहीं पर CRPF के DIG रास बिहारी सिंह ने बताया कि यह जो तैयारी है इसमें उत्तर प्रदेश पुलिस के 669 नवआराक्षी जो 3 मार्च 2019 को इस आरटीसी में रिपोर्ट किये थे। 6 माह ट्रेनिंग के उपरांत पासिंग आउट परेड 21 दिसम्बर 2019 को होना सुनिश्चित हुआ है। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी आ रहे हैं।

उनके साथ उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओ पी सिंह और सीआरपीएफ के IG भी आ रहे हैं। इनको पुलिस सामान्य ट्रेनिंग के साथ दंगा नियंत्रण सहित पुलिस की जितनी भी ट्रेनिंग होती है सभी ट्रेनिंग प्रदान की गई है। इनमे उत्तर प्रदेश के 18 जिलों से ट्रेनी प्रशिक्षु आये हुए हैं।यह सभी नवआरक्षी जेटीसी संतकबीरनगर, जेटीसी देवरिया और जेटीसी हमीरपुर में अपनी अपनी सेवायें प्रदान करेंगे।

Related Articles