अयोध्या केस: 38 वे दिन की सुनवाई पूरी, 10 दिसंबर तक लगी रहेगी धारा 144

अभी तक जो भी देखने को मिला है वह काफी उससे जो प्रतीत हो रहा है कि सुप्रीम कोर्ट में अयोध्‍या मामले की सुनवाई आखिरी चरण में पहुंच चुकी है। देश के सबसे संवेदनशील, सामाजिक और सियासी असर वाले इस मामले की सुनवाई के अभी तीन दिन बाकी रह गए हैं। सुनवाई के 38वें दिन बहस की शुरुआत मुस्लिम पक्ष की तरफ से राजीव धवन ने की और शिड्यूलिंग को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि कोर्ट ने मेरे पक्ष के जवाब के लिए समय तय नहीं किया था।

जिसके बाद अंतिम समय मे चल रही सुनवाई को देखते हुए आपको बता दे कि अयोध्या विवाद मामले में आखिरी दौर की सुनवाई से पहले प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है अयोध्या जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है।अयोध्या मामले में आने वाले संभावित फैसले के मद्देनजर बड़े पैमाने पर फोर्स बुलाई गई है। फोर्स के लिए 200 स्कूलों को आरक्षित किया गया है।

जिलाधिकारी अनुज झा ने अयोध्या में धारा 144 लगाई है। हालांकि अयोध्या में आने वाले दर्शनार्थियों और दीपावली महोत्सव पर धारा 144 का कोई असर नहीं होगा।अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के पहले धारा 144 लगाई गई है। इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने कहा था कि आयोध्या मामले की सुनवाई 17 अक्टूबर को समाप्त होगी।

About Nation Times

https://twitter.com/nationtimess

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com