खेल

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में रोहित, दिनेश और धोनी बना सकते हैं ये रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच एशिया कप सुपर-4 का मैच शाम के 5 बजे से शुरू होगा ।

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में रोहित, दिनेश और धोनी बना सकते हैं ये रिकॉर्ड

इण्डिया  एशिया कप में सुपर 4 राउंड का पहला मैच आज बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी. बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार रहा है. दोनों टीमों ने आपस में अब तक कुल 33 वनडे खेले हैं और इस दौरान भारत ने 25 जीते हैं और 5 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. वहीं 1 मैच बिना नतीजे के खत्म हुआ है. आज टीम इंडिया के खिलाड़ी कौन-कौन से रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. आइए नजर डालते हैं ।

– अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 300 छक्के अब तक कुल 6 बल्लेबाज पूरे कर पाए हैं. अब इस रिकॉर्ड पर नजर रोहित शर्मा की है. रोहित शर्मा के नाम अब तक 294 छक्के हैं. अगर वह बांग्लादेश के खिलाफ 6 छक्के लगाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह इस क्लब में शामिल होने वाले दुनिया के सातवें और भारत के दूसरे खिलाड़ी होंगे. धोनी 342 छक्कों के साथ इस लिस्ट में 5वें नंबर पर हैं.

– एमएस धोनी के नाम वनडे में वैसे तो कुल 10,046 रन हैं लेकिन उन्होंने इस दौरान भारत के लिए 9,872 रन बनाए हैं. बाकी 174 रन उन्होंने एशिया इलेवन के लिए खेलते हुए बनाए हैं. ऐसे में अगर धोनी को बांग्लादेश के खिलाफ अच्छी खासी बल्लेबाजी का मौका मिला तो वह 128 रन ठोकते हुए यह रिकॉर्ड जरूर बनाना चाहेंगे. वहीं वनडे में 50+ स्कोर बनाने के मामले में धोनी अभी 77, 50+ स्कोर के साथ 14वें नंबर पर हैं. अगर बांग्लादेश के खिलाफ एक और अर्धशतक लगाने में धोनी कामयाब हो जाते हैं तो वह एबी डीविलियर्स 78, 50+ स्कोर की बराबरी कर लेंगे.

Related Articles