पकड़ीदयाल प्रखंड के शेखपुरवा बाजार उपस्वास्थ्य केंद्र बना खण्डहर

रिपोर्ट राम बालक

मोतिहारी ।पकड़ीदयालप्रखंड के शेखपुरवा ‌बाजार का स्वास्थ्य उपकेन्द्र जनप्रतिनिधियों एवं विभागीय अधिकारियों के उदासीनता के कारण वर्षों से खण्डहर बना हुआ है जिसके कारण स्थानीय लोगों को इलाज कराने के लिए या तो पकड़ीदयाल नहीं तो पताही अस्पताल जाना पड़ता है।स्थानीय लोगों ने स्वास्थ्य उपकेन्द्र के जीर्णोद्धार के लिए विभागीय अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक से मांग की।

यह स्वास्थ्य उपकेन्द्र 1996 में तत्कालीन सांसद कमला मिश्र मधुकर ने सांसद क्षेत्र विकास योजना से बनवाया था।उसके बाद से सही रखरखाव के अभाव में भवन खण्डहर होता जा रहा है।
ग्रामीण अशोक श्रीवास्तव तबारक हुसैन रामअयोध्या साह भिखारी ठाकुर प्रभु साह, रामनिरंजन तिवारी, नंदू पासवान सीताराम तिवारी, जौवाद हुसैन ललन साह मंदिप शेखपुरवा पप्पू पकड़ीदयाल आदि ने बताया कि शेखपुरवा का स्वास्थ्य उपकेन्द्र के जीर्णोद्धार एवं डॉक्टर के लिए जनप्रतिनिधि से लेकर विभागीय अधिकारी तक को कई बार कहा गया।लेकिन किसी का अभीतक ध्यान नहीं हो रहा है।जबकि इसके जीर्णोद्धार कराने के लिए एक ग्रामीण ने आत्मदाह करने जा रहा था जिसे ग्रामीणों ने किसी तरह समझाकर शांत कराया गया था। सिर्फ एक एएनएम के सहारे कभी कभार स्वास्थ्य उपकेंद्र खुलता है।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ वीणा कुमारी दास उपस्वास्थ्य केंद्र का भवन जर्जर हो गया है।डॉक्टर एवं नये भवन के लिए जिला से डिमांड किया गया है। अभी तक कोई पहल नहीं हुई हैं।

About Nation Times

https://twitter.com/nationtimes1

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com