राजनीति

NRC पर बीजेपी के विरोध में उतरीं ममता बैनर्जी,कहा “ये असम नहीं बंगाल है

TMC प्रमुख और पश्चिम बंगाल की CM ममता बैनर्जी (Mamata Banerjee) ने NRC मुद्दे पर बीजेपी को घेरने का प्रयास किया है. आपको बता दें कि असम में  राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) की अंतिम सूची से 19 लाख लोगों के निकाले जाने के विरोध में रैली की.

रैली में ममता (Mamata Banerjee) ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला और कहा कि मोदी सरकार असम के लोगों की तरह पश्चिम बंगाल के लोगों को चुप कराने की कोशिश न करे.

mamatanrc

ममता बनर्जी ने कहा, ‘आप अपनी पुलिस का उपयोग करके असम का मुंह बंद कर दिए, लेकिन बंगाल का नहीं कर पाएंगे. अचानक, आप हमें धर्म सिखा रहे हैं जैसे कि हम ईद, दुर्गा पूजा, मुहर्रम और छठ पूजा नहीं मनाते हैं.’

ममता बनर्जी ने कहा कि 19 लाख लोगों को अंतिम सूची से बाहर रख दिया गया है. जिसमें हिंदू, मुस्लिम और बौद्ध शामिल हैं. आजादी के इतने सालों बाद भी हमें अपना पहचान पत्र देना होगा क्यों ?

बता दें कि टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने 3 बजे के करीब सिंथी मोड से पदयात्रा शुरू कीं. रैली यहां से 5 किलोमीटर दूर श्यामा बाजार में खत्म होगी.

गौरतलब है कि असम में एनआरसी का प्रकाशन 31 अगस्त को हुआ. कुल 3.29 करोड़ से ज्यादा आवेदकों में 19 लाख से ज्यादा लोगों को लिस्ट से बाहर कर दिया गया.

Related Articles