पूर्वी आर्थिक मंच में हिस्सा लेने के लिए दो दिवसीय रूस यात्रा पर PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय यात्रा पर बुधवार को रूस पहुंचे जहां वह राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात करेंगे और ‘पूर्वी आर्थिक मंच’ में हिस्सा लेंगे। यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की रूस के सुदूर पूर्वी क्षेत्र की पहली यात्रा है। मोदी ने भारतीय समयानुसार सुबह पांच बजकर नौ मिनट पर ट्वीट किया कि रूस के सुदूर पूर्वी क्षेत्र की राजधानी व्लादिवोस्तोक पहुंच गया हूं। इस छोटी लेकिन महत्वपूर्ण यात्रा में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए उत्साहित हूं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रूस की तीसरी द्विपक्षीय यात्रा पर व्लादिवोस्तोक हवाईअड्डे पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया। अगले दो दिनों में राष्ट्रपति पुतिन के साथ द्विपक्षीय बैठक करने, ‘पूर्वी आर्थिक मंच’ में भाग लेने और विश्व के अन्य नेताओं के साथ बैठकों का कार्यक्रम है।

मोदी ने कहा था, ‘‘मैं पूर्वी आर्थिक मंच की बैठक में हिस्सा लेने वाले वैश्विक नेताओं के साथ बैठक तथा इसमें हिस्सा लेने वाले भारतीय उद्योगों एवं कारोबारी प्रतिनिधियों से चर्चा के लिए भी उत्सुक हूं।’’ उन्होंने कहा था कि यह मंच रूस के सुदूर पूर्वी क्षेत्र में कारोबार एवं निवेश अवसरों के विकास पर जोर देने तथा इस क्षेत्र में भारत और रूस के बीच साझा लाभ के लिये सहयोग बढ़ाने का व्यापक अवसर प्रदान करता है। 

Narendra Modi@narendramodi

Landed in Vladivostok, capital of the Russian Far East and the crossroads of a dynamic region. Looking forward to joining various programmes in this short but important visit.

Twitter पर छबि देखें
Twitter पर छबि देखें
Twitter पर छबि देखें


About Nation Times

https://twitter.com/nationtimes1

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com