खेल

विश्व कप मैच में पाकिस्तान ने पहली बार टॉस जीतकर की पहली बल्लेबाजी…

आज विश्व कप 2019 का सबसे रोमांचक मुकाबला खेला जा रहा है। आमने-सामने है पाकिस्तान और बांग्लादेश। टॉस जीतकर सरफराज अहमज ने पहली बाधा पार कर ली है। पाकिस्ता पहले बल्लेबाजी करते हुए अब स्कोरबोर्ड पर 500 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाना चाहेगा। लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर आज पाक टीम को विश्व कप के अंतिम चार में प्रवेश करने के लिए बांग्लादेश पर असंभव जीत हासिल करनी होगी।

विश्व कप मैच में पाकिस्तान ने पहली बार टॉस जीतकर की पहली बल्लेबाजी...

बतादें की पिछली बार 20 साल पहले 1999 विश्व कप में बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ था। जिसमे पाकिस्तानी टीम को 62 रन से हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान का सफर इस विश्व कप में निराशाजनक रहा, हालांकि पाक टीम ने वापसी की कोशिश जरूर की पर तब तक मौका हाथ से फिसल चुका था।

वहीं दोनों ही टीमों के बीच आज एक सुपरहिट मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है। इस मैच में पाकिस्तान ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। जबकि बांग्लादेश दो बदलाव के साथ उतर रहा है।महमूदुल्लाह और मेहदी हसन को सब्बीर रहमान और रूबेल हुसैन की जगह  टीम में शामिल किया गया है। जहां वनडे क्रिकेट में रनों से लिहाज से सबसे बड़ी जीत का अंतर 290 रनों का है, जो 2008 में आयरलैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड ने हासिल की थी।

Related Articles