उत्तर प्रदेश

फर्जी पुलिस,गोरखपुर पुलिस पर पड़ी भारी,गोरखपुर पुलिस ने शुरू की मुनादी….

गोरखपुर । सीएम सिटी में इन दिनों शातिर टप्पेबाजों ने पुलिस की नींद उड़ा दी है । दिलचस्प है कि फर्जी पुलिस का झांसा देकर बदमाश टप्पेबाजी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे में बदमाशों को गिरफ्तार कर पाने में नाकाम पुलिस अब व्यापारियों को जागरूक करने में जुट गयी है। बाजार में  मुनादी के साथ लोगों को जागरूक करने को लेकर पुलिस पोस्टर लगा रही हैं ।

गौरतलब है कि कोतवाली इलाके में खुद को पुलिस बताकर शातिर बदमाश टप्पेबाजी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला सिद्धार्थनगर जिले के दवा कारोबारी पर पुलिस की धौंस जामकर बदमाशों ने चेकिंग का झांसा देकर एक लाख की टप्पेबाजी की । 

गोरखपुर जिले में इन दिनों पुलिस जागो…व्यापारी जागो..के स्लोगन लगे पोस्टर के जरिए लोगों को जागरूक करने में जुटी है। दरअसल फर्जी पुलिस के भेष में व्यापारियों से टप्पेबाजी की घटना को देखते हुये गोरखपुर पुलिस ने यह कदम उठाया है। दिलचस्प है की पुलिस का झांसा देकर चेकिंग के दौरान तथाकथित बदमाश व्यापारियों को निशाना बना रहे हैं। अब तक शातिर बदमाशों ने बीते महीनों में हुई टप्पेबाजी का पुलिस खुलासा नहीं कर पाई है ऐसे में शातिर बदमाशों से सावधान करने की मुहिम के तहत पुलिस तीन पहिया रिक्शा पर साउंड लगा कर मुनादी कराने के साथ बाजार में पोस्टर भी लगवा रही है।

वहीं पुलिस की इस मुहिम का व्यापारी भी समर्थन करने के साथ सहयोग कर रहे हैं।  वहीं सीओ कोतवाली वीपी सिंह का कहना है कि गोरखपुर शहर में दूर-दराज से तमाम व्यापारी यहां आते हैं। ऐसे में खुद को पुलिस बताकर व्यापारियों से टप्पेबाजी की घटना को देखते हुये लोगो को जागरूक किया जा रहा है। जिसके तहत शहर के बाजारों में मुनादी कराई जा रही है। साथ ही बाजार में जगह-जगह जागरूकता पोस्टर लगाये जा रहे हैं।

व्यापारियों से अपील करते उनसे सावधान रहने की अपील की गयी है। साथ ही किसी भी तरह की अनहोनी होने पर फौरन पोस्टर में दर्ज पुलिस के मोबाइल पर फोन कर संपर्क करने को कहा गया है निश्चित तौर पर अपराधियों से निपटने को लेकर पुलिस की पहल सराहनीय है। खासकर की शातिर बदमाशों से निपटने को लेकर व्यापारियों को जागरूक किया जा रहा है। ताकि कोई भी व्यापारी किसी भी ठग के झांसे आकर टप्पेबाजी का शिकार ना हो पाये।

Tags

Related Articles