उत्तर प्रदेश

उपजिलाधिकारी आवास में जहरीला जंतु मचा हड़कम्प,वन विभाग की टीम ने पकड़ा

अब्दुल जब्बार एड्वोकेट व् डॉ0 मो0 शब्बीर की रिपोर्ट

भेलसर(अयोध्या)उपजिलाधिकारी टीपी वर्मा के सरकारी आवास में गुरुवार बिचखोपड़ा प्रजाति के जीव के आने से हड़कंप मच गया।कर्मचारियों ने तुरंत इसकी सूचना एसडीएम को दी।सूचना पर तत्काल पहुची वन विभाग की टीम ने विषैले जंतु को जैसे तैसे पकड़कर बोरे में भर लिया और शाम को मवई के जंगल मे छोड़ा।
जानकारी के अनुसार भेलसर स्थित उपजिलाधिकारी आवास पर लगभग दो बजे मेन गेट के बगल ही लगभग दो फिट लम्बा बिच खोपड़ा दौड़ता हुआ दिखाई दिया जिसे देखकर आवास में तैनात कर्मचारियों के हाथ पैर फूल गए।कर्मचारियों ने तत्काल उपजिलाधिकारी को आवास पर बड़े विषैले जंतु होने की सूचना दी।थोड़ी ही देर में एसडीएम टीपी वर्मा तहसीलदार शिव प्रसाद के साथ अपने सरकारी आवास पर पहुँच गए।एसडीएम की सूचना पर पहुँची वन विभाग की टीम ने विचखोपडा को किसी तरह पकड़ कर बोरे में भर लिया।वन विभाग के नेपाल व संजय यादव ने बताया कि विषैले जंतु को मवई कुशहरी जंगल मे छोड़ा जाएगा।

काट लेने पर हो सकता था ब्रेन हैमरेज

उप वन क्षेत्राधिकारी वीरेंद्र तिवारी ने बताया कि बिचखोपड़ा प्रजाति का एक जीव है।इसकी लंबाई करीब 2 फीट की थी। थोड़ी देर और हो जाती तो वो किसी को भी नुकसान पहुंचा सकता था।अगर ये किसी आदमी को काट ले उसे ब्रेन हैमरेज भी हो सकता है।

Related Articles