Breaking News

मॉब लिंचिंग: 72 घंटे के दौरान बिहार में भीड़ ने पीट-पीटकर ले ली तीन युवकों की जान

रिपोर्ट रामबालक राम

बिहार ।के नालंदा जिले में हुई मॉब लिंचिंग की घटना ने एक बार फिर से लॉ एंड ऑर्डर पर सवाल खड़े कर दिये हैं। महज 72 घंटे के दौरान नालंदा और अररिया में भीड़ तंत्र ने पीट-पीटकर तीन लोगों की हत्या कर दी। अररिया में जहां 30 दिसंबर की रात एक घटना हुई। वहीं नए साल के दूसरे दिन यानि 2 जनवरी को नालंदा में भीड़ का खौफनाक चेहरा दिखा। 72 घंटे के भीतर तीन लोगों की हत्या से जहां नालंदा के दो गांव में तनाव का माहौल है. वहीं इस घटना के बाद से गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना की शुरुआत दीपनगर थाना क्षेत्र के काको बिगहा मघड़ा सराय गांव से हुई, जहां राजद नेता की बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी। बदमाशों ने राजद नेता इंदल पासवान को उस वक़्त गोली मारी जब वो गांव में ही श्राद्धकर्म का भोज खाकर लौट रहे थे. आरोप है कि इंदल के भतीजे की दूसरे गांव के लोगों से विवाद था, जिसके बाद इंदल ने इस मामले में मध्यस्थता की थी और विरोध स्वरूप उसकी हत्या कर दी गई।

इस घटना के विरोध में दो गांवों के बीच विवाद बढ़ा। देखते देखते 500 की संख्या में आये आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस की मौजूदगी में ही हत्या के आरोप में शामिल तीन आरोपियों के घरों में तोड़फोड़ कीऔर एक घर में आग लगा दी। भीड़ ने घर से खींचकर हत्या के आरोपी संटू मालाकार को ईंट-पत्थर से पीट-पीट कर मार डाला. साथ ही रंजन कुमार को घर में घुसकर पत्थर व ईंट से मार-मार कर हत्या कर दी। इस घटना के बाद से दोनों गांव में तनाव का माहौल है। घटना की जानकारी मिलते ही डीआईजी राजेश कुमार भी पहुंचे. उन्होंने कहा कि आरोपियों को पकड़ने के लिए तीन डीएसपी के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई है। साथ ही मॉब लिंचिंग में शामिल सभी लोगों को जेल भेजा जाएगा।

तीन लोगों की हत्या के बाद दोनों गांवों के बीच तनाव का माहौल है। दोनों गांवों के बीच की दूरी महज 200 मीटर है। लेकिन गांव के आसपास के इलाके में भी सन्नाटा पसरा है। पूरे गांव में तनाव का माहौल है। जिले के सभी डीएसपी और अधिकांश थानों की पुलिस गांव में कैम्प कर रही है। 48 घंटे के दौरान मॉब लिंचिंग की ये तीसरी घटना है। इससे पहले अररिया में भीड़ ने ही एक वृद्ध पर चोरी का आरोप लगाकर उसकी पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई। दिल दहला देने वाली यह सनसनीखेज वारदात अररिया के सिकटी थाना क्षेत्र के सीमरबनी गांव की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com